राष्ट्रीय

आजम खान के बयान पर सदन में हंगामा

नई दिल्ली : आजम खान के बयान पर सदन में हंगामा हो गया है. विवादों और विवादित बयान के लिए पहचाने जाने वाले सांसद आजम खान ने भाजपा सांसद रमा देवी के लिए सदन में दिए अपने बयान के बाद से दिक्कत में है. महिला सांसदों ने आजम के बयान को असंसदीय करार दिया है.

भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा- “जिस कुर्सी पर मैं बैठी थी वह सभी की है। उन्होंने ऐसी भाषा का इस्तेमाल देश की सभी महिलाओं के लिए किया है। मेरे संसदीय क्षेत्र की जनता ने मेरे ऊपर विश्वास किया और मुझे चुनकर भेजा। मुझे ऐसे लोगों (आजम खान) का सामना करने की ताकत है।”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि यह पुरुषों समेत सभी सांसदों पर धब्बा है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को या तो माफी मांगनी चाहिए या उन्हें सदन से निलंबित किया जाए।

बीजेपी और अन्य दलों की महिला सांसदों एवं विभिन्न दलों के नेताओं ने भी गुरुवार को पीठासीन सभापति रमा देवी के बारे में आजम खान की टिप्पणी के कारण उनसे माफी की मांग की है।

इस मामले पर बोलते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कल जो हुआ उसकी निंदा करते हुए बोलते देखना सभी को देखना उत्साहजनक है। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं से जुड़े मुद्दे का राजनीतिकरण करना अपमानजनक है। हमें एक साथ खड़ा होना होगा।

बतादें तीन तलाक पर बहस के दौरान गुरुवार को स्पीकर की कुर्सी पर बैठकर सदन की अध्यक्षता कर रही रमा देवी ने आजम खान से कहा था कि चेयर की तरफ देखकर सदन को संबोधित करें। उसके बाद आजम खान ने जो रमा देवी पर जो विवादित टिप्पणी की उसको लेकर भारी बवाल हुआ और सदन से उन्हें निलंबत करने की लगातार मांग की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button