छत्तीसगढ

चिकित्सा अधिकारी अपने दायित्वों का बेहतर निर्वहन सुनिश्चित करें : सिंहदेव

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों को दिये निर्देश

अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी, बीस सूत्रीय, वाणिज्यिक कर मंत्री टी एस सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था में सुधार हेतु आज यहां गंगापुर स्थित मेडिकल कॉलेज हॉस्टल के सभाकक्ष में अधिकारियांे की बैठक लेकर विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के सभी विभागाध्यक्षो से बारी-बारी से विभाग में आवश्यकता, समस्या और लंबित कार्यो की जानकारी ली और स्पष्ट निर्देश दिए कि कॉलेज की सुचारु संचालन के लिए सभी अपनी जिम्मेदारियांे का निर्वहन तत्परता से करे तथा लापरवाही एवं निष्क्रियता के लिये जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्ती से कार्यवाही की जायेगी।
श्री सिंहदेव ने कहा कि अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज के जीरो ईयर घोषित होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विस कॉपोरेशन निर्माण कार्यो सहित अन्य कार्य के लिए टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र पूरी कराये तथा प्रगतिरत कार्यो के साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट हर सप्ताह दें।
श्री सिंहदेव ने दिये निर्देशित किया कि सभी विभाग अपनी आवश्यकतानुसार सामग्री की वार्षिक मांग सूची तैयार कर सीजीएमएससी को दे। तत्काल आवश्यकता होने पर स्थानीय स्तर पर क्रय करें। मांग के अनुरूप आपूर्ति नहीं होन पर सीधे विभाग प्रमुख को बताए। सभी प्रक्रिया शीघ्रता से करे टालने या उपमार्ग का प्रयोग न करें। मेडिकल कॉलेज हेतु आवंटित राशि का उपयोग तेजी से करे। व्यवस्था में सुधार होगी तो मरीज निजी अस्पतालों में नही जाएंगे।
बैठक में सरगुजा संभाग के कमिश्नर ईमिल लकड़ा , क्लेक्टर डॉ. सारांश मित्तर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल, एसडीएम अजय त्रिपाठी, सीएमएचओ डॉ. पी.एस.सिसोदिया अस्पताल अधीक्षक डॉ आर के दास, डीन डॉ. विष्णु दत्त सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button