छत्तीसगढ

विकास उपाध्याय हाथ जोड़कर बंद की अपील की, दवाई दुकानों, डेयरी को छोड़कर सभी दुकानें बंद

रायपुर, 8 दिसंबर। राजधानी में सब्जी बाजार, डेयरी, दवा दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी। अन्य कारोबारी भी अपनी दुकानें और व्यवसाय को आज बंद रखेंगे। वहीं रायपुर में पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला पेट्रोल पंप संघ के पदाधिकारियों ने लिया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ को अपना समर्थन दिया है।

कांग्रेस, AAP, JCCJ, कैट, चैंबर का बंद को समर्थन

छत्तीसगढ़ में बंद को अब तक छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, छत्तीसगढ़ ऑटो यूनियन, रायपुर बस्तर परिवहन संघ, सभी ट्रेड यूनियन, छत्तीसगढ़ ट्रक एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ पेट्रोल एवं डीजल यूनियन ने अपना समर्थन दिया है। वहीं कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, सीपीआई, सीपीआईएम, सीपीआईएमएल, JCCJ भी किसानों के समर्थन में भारत बंद का समर्थन कर रही हैं।

विकास उपाध्याय हाथ जोड़कर बंद को समर्थन की अपील करते दिखे

संसदीय सचिव और कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय सुबह से अपने लाव लश्कर के साथ निकले। वे शांतिपूर्वक लोगों से बंद को समर्थन देने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के समर्थन के लिए भारत बंद किया गया है। वे घुम घुम कर चाय, गुमटी, पोहा दुकान सहित और दीगर दुकानों को बंद करने की हाथ जोड़कर निवेदन कर रहे हैं। साथ ही लोगों से बंद को समर्थन देने की अपील भी कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में भारत बंद को समर्थन

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद का एलान किया है। बंद को लेकर केंद्र सरकार ने एडवायजरी भी जारी की है। बता दें कि किसान आंदोलन के समर्थन में कई ट्रेड यूनियन और राजनीतिक पार्टियां शामिल हैं। केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन सभी बैठकें बेनतीजा साबित हुई हैं। छत्तीसगढ़ में भी भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button