छत्तीसगढ

समय पर गरीबों का कार्य कराकर उन्हें न्याय दिलाएं: सुश्री उइके

0 राज्यपाल से परीवीक्षाधीन डिप्टी कलेक्टरों ने की मुलाकात
रायपुर। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से आज यहां राजभवन में छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी की महानिदेशक श्रीमती रेणु जी पिल्ले के नेतृत्व राज्य प्रशासनिक सेवा के परीवीक्षाधीन डिप्टी कलेक्टरों ने सौजन्य मुलाकात की। इस अवसर पर प्रशासन अकादमी के संचालक आलोक अवस्थी उपस्थित थे।
राज्यपाल सुश्री उइके ने राज्य प्रशासनिक सेवा के डिप्टी कलेक्टरों को नई जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अपने कर्तव्यों के प्रति सदैव सजग रहें। उन्होंने कहा कि आम जनता का काम समय पर कराकर गरीबों को न्याय दिलाएं। राज्यपाल ने कहा कि समय का सही प्रबंधन कर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का ऐसे बेहतर क्रियान्वयन करें कि वहां से जाने के बाद भी लोग उन्हें याद करें। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ आदिवासी बहुल राज्य है और आदिवासी क्षेत्रों के लोगों के साथ संवेदनशीलता व्यवहार करें और उनके प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें। उन्होंने डिप्टी कलेक्टरों से कहा कि वे अनुसूचित जाति और जनजाति वर्गों के लिए संविधान में किए गए प्रावधानों के तहत उनका वाजिब हक दिलाने के लिए सजग रहें। राज्यपाल ने आम जनता खासकर गरीबों को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने के लिए उन्हें प्रेरित करने और उनका लाभ पहुंचाने पर जोर दिया। सुश्री उइके ने राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग में उपाध्यक्ष रहते हुए गरीबों के हित में किए गए विभिन्न कार्यों और अपने अनुभवों को साझा किया।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी की महानिदेशक श्रीमती रेणु जी. पिल्ले ने बताया कि डिप्टी कलेक्टरों को प्रशिक्षण के दौरान छत्तीसगढ़ के बाहर मध्यप्रदेश के पचमढ़ी और बैंगलुरू भी भेजा गया था। इस मौके पर राज्यपाल के सचिव सुरेन्द्र कुमार जायसवाल और परीवीक्षाधीन 20 डिप्टी कलेक्टर उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button