छत्तीसगढ

स्वस्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने तत्कालीन pcc अध्यक्ष भूपेश बघेल दल का 18 जून 2018 के सुपेबेड़ा दौरे की रिपोर्ट किया जारी, कहा-जन-जन तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाने के लिये समर्पित कांग्रेस सरकार

रायपुर। तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल द्वारा 18 जून 2018 को सुपेबेड़ा का दौरा कर तैयार की गयी रिपोर्ट को जारी करते हुये स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि स्वास्थ्य सेवाओं में विश्वास की बहाली के लिये भूपेश बघेल सरकार ने प्रभावी कदम उठाये है। जिनमें सुपेबेड़ा उप स्वास्थ्य केन्द्र को उन्नयनकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाना और विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती शामिल है। सुपेबेड़ावासियों को राहत पहुंचाने के लिये वृहद पेयजल योजना तैयार कर इसकी निविदा जारी की जा रही है ताकि सुपेबेड़ावासियों को समस्या का मूल कारण हैवी मेटल युक्त पानी से छुटकारा मिल सके। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर विधानसभा के विशेष सत्र के ही दिन स्वयं स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव दोबारा सुपेबेड़ा गये थे। कांग्रेस सरकार के द्वारा काम सम्हालने के बाद सुपेबेड़ा में किये गये कार्यो और कार्ययोजना स्पष्ट रूप से भूपेश बघेल सरकार का संकल्प है। सुगम आवागमन के लिये सुपेबेड़ा निवासियों द्वारा की गई मांग की अनुरूप तेलनदी पर पुलिया हेतु सुपेबेड़ा निवासियों ने मांग की थी जिसकी स्वीकृति की प्रक्रिया भी पूर्ण हो गयी। पूर्ववर्ती रमन सरकार के कार्यकाल में ही सुपेबेड़ा में पीने के पानी से यह बीमारी फैली और रमन सरकार में जो लापरवाही बरती गयी उसके परिणामस्वरूप लोग स्वास्थ्य सेवा में विश्वास खो बैठे।
सुपेबेड़ा में 70 से अधिक मौतों के लिये भाजपा सरकार में बरती गयी लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुये स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि स्वास्थ्य क्षेत्र में कांग्रेस सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है। सुपेबेड़ा के साथ-साथ नसबंदी कांड और आंखफोड़वा कांड जैसी दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटनाओं के लिये जिम्मेदार सरकार के मुखिया रहे रमन सिंह जी द्वारा इस मामले में की जा रही राजनीति पर सवाल उठाते हुये कांग्रेस नेता द्वय ने कहा है कि आज सबसे बड़ा काम भाजपा सरकार के समय स्वास्थ्य सेवा तंत्र में और सरकार में भरोसा खो बैठे लोगों के विश्वास की बहाली है जिसके लिये लगातार काम हो रहा है।

संलग्न :- 1 वर्तमान मुख्यमंत्री और तत्कालीन छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल के साथ कांग्रेस के दल का 18 जून 2018 के सुपेबेड़ा दौरे की रिपोर्ट।

2 सुपेबेड़ा हेतु स्वास्थ्य विभाग का कार्यवाही प्रतिवेदन एवं आगामी कार्ययोजना

हाट बाजार क्लिनिको को मिली बड़ी सफलता और लोकप्रियता

सितंबर माह में 2 लाख 20 हजार मरीजों ने उठाया हाट बाजार योजना का लाभ

जन-जन तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाने के लिये समर्पित कांग्रेस सरकार

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि जन-जन तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाने के लिये कांग्रेस सरकार के समर्पित होने का हाट बाजार योजना जीताजागता सबूत है। हाट बाजार क्लिनिको को मिली बड़ी सफलता और लोकप्रियता मिली है और सितंबर 2019 माह में 2 लाख 20 हजार मरीजों ने हाट बाजार योजना का लाभ उठाया। कुल 4468 हाट बाजार लगे जिसमें 3335 हाट बाजार में क्लिनिक लगाये गये। ऐसी ही जनोपयोगी योजनाओं को सतत क्रियान्वित करने के लिये कांग्रेस सरकार संकल्पित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button