Congress party : कांग्रेस शुरू करेगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, रायपुर में तीन दिनों का मंथन शिविर भी तय

Congress party : कांग्रेस शुरू करेगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, रायपुर में तीन दिनों का मंथन शिविर भी तय

नई दिल्ली, 04 दिसंबर। Congress party : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस संचालन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कांग्रेस का तीन दिवसीय अधिवेशन अगले साल फरवरी महीने में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होगा। संगठन सचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया की अधिवेशन फरवरी के दूसरे पखवाड़े में होगा। इस अधिवेशन में कांग्रेस पार्टी विभिन्न मुद्दों को लेकर मंथन करेगी। 

भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस का प्लान 

कांग्रेस के संगठन सचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद की योजना को लेकर चर्चा के बाद यह फैसला लिया है कि 26 जनवरी को देशभर में पार्टी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू करेगी। कांग्रेस सचिव ने बताया कि 2 महीने तक चलने वाले इस अभियान में राहुल गांधी के सन्देश वाला पत्र भी लोगो को सौंपा जाएगा। देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे। यह फैसला संचालन कमेटी के मंथन के बाद लिया गया है।

खड़गे की अध्यक्षता में पहली बैठक 

कांग्रेस पार्टी की संचालन कमेटी ने आगामी योजना को लेकर यह फैसले पार्टी के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद लिए हैं। यह खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस संचालन समिति की पहली बैठक थी। संचालन समिति का गठन मल्लिका अर्जुन खडगे ने ही पार्टी के अध्यक्ष पद का भार सम्भालने के बाद किया था ।कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा था कि कांग्रेस संचालन समिति की बैठक का मुख्य उद्देश्य यह तय करना है कि अधिवेशन सत्र कब होगा और इसे कहां आयोजित किया जाए। इसी मुद्दे पर चर्चा होगी।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में खड़गे ने जवाबदेही की ज़रूरत पर जोर देते हुए कहा कि जो लोग अपनी जिम्मेदारी निभाने में अक्षम है, उन्हें नए लोगो को मौका देना चाहिए । बैठक में खड़गे के अलावा पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कई अन्य नेता शामिल थे। भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्तता के कारण कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस बैठक में हिस्सा नही ले पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *