ED Summon : मुख्यमंत्री को ईडी ने किया तलब, कल होगी पूछताछ

ED Summon : मुख्यमंत्री को ईडी ने किया तलब, कल होगी पूछताछ

रांची, 2 नवंबर। ED Summon : झारखंड से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने समन भेजा है। अब सीएम सोरेन को ED ने कल पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने अवैध खनन को लेकर पूछताछ करेगी।

बता दें कि ED की टीम ने झारखंड में 8 जुलाई को पंकज मिश्रा और उनके व्यापारिक साझेदारों के 18 ठिकानों पर छापा मारा था। इस छापे में जांच एजेंसी को कई अहम सुराग मिले थे।

बताया जा रहा है कि छापे के दौरान एक लिफाफा मिला था जिसमें सीएम के बैंक खातों से जुड़ी एक चेकबुक थी। चेक बुक के दो पन्नों पर हस्ताक्षर भी मौजूद थे।

आपको बता दें ईडी ने इस साल मार्च में पंकज मिश्रा सहित कई लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत दर्ज की थी। जिसके बाद सभी के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई। इस दौरान पंकज मिश्रा के ठिकानों से 5.34 करोड़ रुपये नगदी जब्त की गई साथ ही 37 बैंक खातों में जमा किए गए 11.88 करोड़ रुपये ईडी ने फ्रीज कर दिए।

मामले में ईडी ने दावा किया था कि यह सारा (ED Summon) पैसा झारखंड में अवैध खनन से संबंधित था। मामले में ईडी ने पंकज मिश्रा को 19 जुलाई, बच्चू यादव को 4 अगस्त और प्रेम प्रकाश को 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था। सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *