Electronic buses will run in Raipur: नगर निगम चलाएगा 60 इलेक्ट्रॉनिक बसें, जानिए कब से मिलेगी सुविधा..

Electronic buses will run in Raipur: नगर निगम चलाएगा 60 इलेक्ट्रॉनिक बसें, जानिए कब से मिलेगी सुविधा..

रायपुर, 25 जनवरी।Electronic buses will run in Raipur : राजधानी की सड़कों पर अब इलेक्ट्रॉनिक बसें दौड़ेगी।लोगों को आने-जाने में सुविधा हो, इसके लिए नगर निगम रायपुर में 60 इलेक्ट्रॉनिक बसें चलाएगा। नगर निगम बसों की खरीदी शासकीय अनुदान से करेगी।यह बसें 35 रुटों पर चलाई जाएगी। चालक, कंडेक्टर मेंटेनेंस एजेंसी का होगा।

50 ई-बसें एजेंसी चलाएंगी, जिनका रुट लाइसेंस निगम देगा. 60 में से 10 बसें नगर निगम खरीदेगा। बाकी 50 बसें बस ट्रेवल्स बसों की रहेगी। जानकारी के अनुसार ये बसें बारिश से पहले शुरू हो जाएगी। महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि नगर निगम शहर में नागरिक सुविधाओं की बढ़ोतरी करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक बसें चलाएगी।60 बसों में से 10 बसों को नगर निगम खरीदेगा। इसी लाइसेंस को ट्रैवल्स एजेंसी को बेचकर नगर निगम की बस की सुविधाएं नागरिकों को देगा।

इससे पहले केंद्रीय अनुदान से मिली 100 सिटी बस को (Electronic buses will run in Raipur) रायपुर नगर निगम ट्रांसपोर्ट लिमिटेड रॉयल्टी बेस पर चलाया थाए लेकिन इस बार सिर्फ 10 ही बसों पर 12 करोड़ रुपए खर्च करके शेष 50 बसें रुट लाइसेंस बेचकर चलाएगा। उन्होंने बताया कि बारिश से पहले यह सभी बसें शुरू कर दी जाएंगी।

सालाना निगम को होगी 24 लाख की आमदनी: आयुक्त

नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने बताया कि (Electronic buses will run in Raipur) ई बस चलाने के लिए एजेंसी से चर्चा हुई है। अंडर प्रक्रिया के तहत इसी सप्ताह टेंडर जारी कर देंगे।इससे नगर निगम को सालाना 24 लाख रुपए की आमदनी होगी। यह पूरा प्रोजेक्ट 12 साल का रहेगा। उन्होंने बताया कि इस 60 में से 10 बसों का मालिकाना हक निगम का रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *