Health News : हर गुरुवार को बुजुर्गों के लिए विशेष OPD का संचालन

Health News : हर गुरुवार को बुजुर्गों के लिए विशेष OPD का संचालन

रायपुर, 6 मई। Health News : छत्तीसगढ़ में आयुष (आयुर्वेद, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी सिद्ध एवं होम्योपैथी) की ओर से अब तक महीने के प्रथम गुरुवार को सियान जतन क्लीनिक का आयोजन किया जाता रहा है।

अब इस सेवा की कड़ी में एक कदम (Health News) और आगे बढ़ाते हुए आयुष की ओर से हर गुरुवार को वृद्धजनों के लिए विशेष ओपीडी का संचालन किया जाएगा। आयुष संचालनालय के सहायक संचालक डॉ. विजय साहू ने बताया कि, राज्य में वृद्धावस्था से संबंधित विकारों/व्याधियों में जनसामान्य को आयुर्वेद के माध्यम से शारीरिक/मानसिक समस्या की चिकित्सा के लिए सियान जतन कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।

समस्त चिकित्सा जांच व उपचार नि:शुल्क

सियान जतन कार्यक्रम (Health News) का संचालन आयुष विभाग अंतर्गत चिन्हांकित राज्य के 44 संस्थाओं में किया जा रहा है। अब आयुर्वेद के साथ ही राज्य से सभी शासकीय होम्योपैथी औषधालय, यूनानी औषधालय, जिला आयुर्वेद चिकित्सालय, आयुष पॉलीक्लीनिक, आयुष विंग, स्पेशलाइज्ड थैरेपी सेंटर, स्पेशियलिटी क्लीनिक तथा सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में संचालित सह-स्थापित आयुष केन्द्र और महाविद्यालय चिकित्सालय में ओपीडी का संचालन किया जाएगा। वहीं सियान जतन क्लीनिक को माह के प्रत्येक प्रथम गुरुवार को पूर्व की भांति ही संचालित होगा । इसमें समस्त चिकित्सा जांच व उपचार नि:शुल्क प्रदान किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *