छत्तीसगढ

महिला एवं बाल विकास मंत्री शामिल हुई वन महोत्सव कार्यक्रम में

रायपुर, प्रदेश की महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंडि़या आज बालोद जिले के गुरूर विकासखण्ड के ग्राम धानापुरी में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुई। उन्होंने इस अवसर पर बेल का पौधा लगाया। इस अवसर पर बालोद विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा और गुण्डरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने भी वन महोत्सव कार्यक्रम में पौधा लगाया।
मंत्री श्रीमती भेंडि़या ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ लगाना जरूरी है। वन सुरक्षित रहने से जनजीवन सुरक्षित रहेगा। उन्होंने आम नागरिकों से अपील किया कि प्रकृति को सुरक्षित रखने के लिए अधिक से पेड़ लगाएं। सभी लोग घर के अंागन तथा बाड़ी में पेड़ लगाएं तथा जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिए सोकपिट भी बनाएं। उन्होंने कहा कि पौधारोपण के पश्चात पौधे की देखभाल कर सुरक्षा भी करें। इस अवसर परे श्रीमती भेंडि़या ने जल संरक्षण एवं संवर्धन विषय पर आयोजित चित्रकला एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया ।
मंत्री श्रीमती अनिला भेंडि़या आज ग्राम धानापुरी के अंागनबाड़ी केन्द्र भी पहुंची और केन्द्र परिसर में वृक्षारोपण किया। उन्होंने बच्चों से बात की और उनके लिए बनाए गए गरम भोजन का अवलोकन किया।
बालोद विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा और गुण्डरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने भी आमजनों को वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, वन मण्डल अधिकारी श्रीमती सतोविशा समाजदार, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती मीना साहू, श्रीमती ललिता साहू, श्रीमती सुशीला साहू और जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती डामेश्वरी साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी, स्कूली छात्र-छात्राए और ग्रामीणजन मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button