मनोरंजन

Armaan Malik : सिंगर ही नहीं बेहतरीन डबिंग आर्टिस्ट भी हैं अरमान मलिक

एंटरटेनमेंट डेस्क, 22 जुलाई। Armaan Malik : बॉलीवुड में लव रोमांटिक सॉन्ग के लिए मशहूर सिंगर अरमान मलिक आज अपना 26वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 22 जुलाई 1995 को मुंबई में जन्मे अरमान मलिक संगीतकार के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके दादा सरदार मलिक बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर रहे। वहीं अरमान, अनु मलिक के भतीजे हैं। इस तरह से अरमान को संगीत विरासत में मिला है। अरमान मलिक की गायकी के तो सब दीवाने हैं हीं इसके साथ ही वह अपने गुड लुक्स के लिए भी पॉपुलर हैं। तो चलिए जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

चार साल की उम्र से संगीत की शिक्षा प्राप्त की

अरमान मलिक संगीत से (Armaan Malik) ताल्लुक रखने वाले परिवार में जन्मे थे ऐसे में उन्हें महज चार साल की उम्र से ही संगीत की शिक्षा मिलने लगी थी और उन्होंने महज आठ साल की उम्र से ही गाना गाना शुरू कर दिया था। जब अरमान मलिक ने ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ के पहले एडिशन में भाग लिया था। तब उनकी उम्र महज नौ साल की थी। इस शो में वह भले ही विनर नहीं बने लेकिन उन्होंने टॉप 7 तक का सफर पूरा किया था।

अरमान मलिक ने अपनी शुरुआती पढ़ाई जमनाबाई नर्सी स्कूल से पूरी की और इसके बाद बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक बोस्टन से उन्होंने अपनी संगीत की शिक्षा पूरी की। उन्हें पहला ब्रेक भी स्कूल में एग्जाम देने के बीच में ही मिला था। एग्जाम के बीच में टीचर आईं और कहा है कि उनकी मम्मी बाहर इंतजार कर रही हैं। अरमान जब वहां पहुंचे तो देखा कि विशाल-शेखर की जोड़ी उनसे एक गाना रिकॉर्ड करवाना चाहती है। ये गाना उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘भूतनाथ’ के लिए रिकॉर्ड किया था।

महज 18 साल की उम्र में रिलीज की सोलो एलबम

अरमान मलिक अपनी प्रतिभा के बल पर ही आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। अरमान मलिक ने यूनिवर्सल म्यूजिक वीडियो के तहत मात्र 18 साल की उम्र में पहला सोलो एलबम रिलीज किया था। इसे उनके बड़े भाई ने इस एलबम का साउंड प्रोडक्शन किया था।

जब एक एडल्ट सिंगर के रूप में किया डेब्यू

अरमान उस समय अपने एलबम को लेकर काम कर रहे थे और उन्होंने इसे सलमान खान को भी सुनाया, जिसे सुनकर अभिनेता काफी इंप्रेस हुए और इस एलबम का एक गाना उन्होंने अपनी फिल्म जय हो में ले लिया। हालांकि अरमान को असली पहचान ‘मैं रहूं या न रहूं’ गाने से मिली थी।

अच्छे डबिंग आर्टिस्ट भी हैं अरमान मलिक

अरमान मलिक (Armaan Malik) एक बेहतरीन सिंगर तो हैं ही इसके साथ ही वह अच्छे डबिंग आर्टिस्ट भी हैं। उन्होंने ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के रेडियो वर्जन में सलीम के किरदार को आवाज दी थी। इसके अलावा फिल्म ‘माय नेम इस खान’ में भी उन्होंने एक इंग्लिश बच्चे की आवाज को हिंदी में डब किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button