छत्तीसगढ

Kondagaon Police : दो करोड़ से अधिक का गांजा जब्त, 2 तस्कर गिरफ्तार

कोंडागांव, 01 मार्च। Kondagaon Police : कोंडागांव पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, दरअसल पुलिस ने 2 तस्करों के साथ दो करोड़ से अधिक का गांजा बरामद किया है। पुलिस ने तस्करों को तब गिरफ्तार किया, जब वे एक सफेद रंग की मेटाडोर में गांजा छुपाकर ले जा रहे थे।

प्वाइंटर की सुचना पर मर्दापाल के पास रोका

कोंडागांव से रायपुर की ओर जाने की सूचना पुलिस को मुखबिर के जरिए मिली, सूचना पर पुलिस ने मर्दापाल के पास चेकिंग प्वाइंट लगाकर जगदलपुर की ओर से आ रहे मेटाडोर को रोका। वाहन की तलाशी में तिरपाल को ढककर नारियल के बीच में प्लास्टिक के 38 बोरियों में 206 पैकेट 1050 किलो गांजा बरामद किया।

गांजा लेकर जा रहे थे दिल्ली

पुलिस पूछताछ (Kondagaon Police) में पकड़े गए वाहन चला रहे तस्कर ने अपना नाम रवि हसन बदरपुर नई दिल्ली बताया जबकि दूसरे ने राकेश कुमार ग्राम रजावाल थाना गोंडा जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश का निवासी बताया आरोपितों ने बताया कि वे नारियल और छिपाकर रखे गए गांजा को दिल्ली ले जा रहे थे। ओडिशा से नारियल खरीदने के बाद गांजा भी खरीदा था। आरोपितों ने बताया कि किसी को शक न हो इसलिए नारियल को तिरपाल से ढंक दिया था। पुलिस के मुताबिक बरामद गांजे की अनुमानित कीमत दो करोड़ आंकी है।

मोबाइल और 1500 रुपये नकद जब्त किया

पुलिस ने जब आरोपियों को पकड़ा तो उनके पास ज्यादा नकदी नहीं थी। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने एक एंड्रायड मोबाइल और मात्र 1500 रुपये नकद और एक ATM कार्ड बरामद किया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

ओडिशा से गांजा लेकर आते हैं तस्कर

पुलिस के अनुसार (Kondagaon Police) जगदलपुर के धनपूंजी नाके के बाद ओडिशा के कोरापुट और जैपुर जिले से तस्कर गांजा की तस्करी करते हैं। पुलिस की जांच में कई बार गांजा तस्कर पकड़े जाते हैं जबकि कई बार तस्कर जिले से निकले जाते हैं। गांजे की तस्करी करने के लिए तस्कर तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। कार की सीट के नीचे छिपाकर या ट्रक पर लदे सामानों के बीच में छिपाकर ले जाते है। मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस वाहनों की तलाश में पकड़ती है जबकि कई बार तस्कर जिले से बाहर निकल जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button