ऑटो मोबाइलराष्ट्रीय

Electric Vehicle : Evolet Pony सिंगल चार्ज में करता है 80 km रेंज का दावा, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, 17 दिसम्बर। Electric Vehicle : आज हम बात कर रहे हैं कम बजट में मिलने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसमें हमारे पास है कम बजट में लंबी रेंज का दावा करने वाला ईवोलेट पोनी इलेक्ट्रिक स्कूटर।ईवोलेट पोनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंप्लीट डिटेल में आप यहां जानेंगे इसकी कीमत, रेंज, टॉप स्पीड, बैटरी, ब्रेकिंग सिस्टम और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल।

Evolet पोनी प्राइस

इवोलेट पोनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 57,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है। यह कीमत ऑन रोड होने पर 61,406 रुपये हो जाती है।

Evolet पोनी बैटरी और मोटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.4 kwH क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक को जोड़ा गया है। इस बैटरी के साथ BLDC तकनीक पर आधारित 250 w पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा है। इस बैटरी पैक पर कंपनी 3 साल की वारंटी और मोटर पर 1.6 साल की वारंटी दे रही है। कंपनी दावा करती है कि ये बैटरी पैक नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

Evolet पोनी रेंज और टॉप स्पीड

इवोलेट इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को लेकर दावा करती है एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस स्कूटर से 80 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलती है। इस रेंज के साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलेगी।

Evolet पोनी ब्रेकिंग और सस्पेंशन

इवोलेट इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को दिया गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम को दिया गया है।

Evolet पोनी सुविधाएँ

इलेक्ट्रिक स्कूटर में चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ई-एबीएस, मोबाइल एप्लिकेशन, पास स्विच, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button