छत्तीसगढ

दरभंगा और त्रिवेंद्रम स्पेशल श्रमिक ट्रेन से रायपुर पहुंचे 264 श्रमिक

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों और अन्य लोगों को लाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में दरभंगा से चली ट्रेन में कांकेर जिले के 02, दंतेवाड़ा के 01, बीजापुर के 04 और रायपुर जिले के 29 श्रमिक उतरे। इसी तरह त्रिवेंद्रम से चली ट्रेन में कांकेर जिले के 14, धमतरी के 08, नारायणपुर के 16, महासमुंद के 29, बलौदा बाजार के 14, गरियाबंद के 04,रायपुर के 14, कोंडागांव के 33 और बस्तर के 96 श्रमिक उतरे। इस तरह आज सुबह 264 श्रमिक रायपुर रेलवे स्टेशन में उतरे।

श्रमिकों के रायपुर स्टेशन पहुंचने पर फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए उन्हें दो-दो बोगियों से बारी-बारी से उतारा गया। यहां सभी श्रमिकों की मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य जांच, थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमीटर से उनके तापमान के साथ-साथ पल्स एवं ऑक्सीजन सांद्रता की जांच की गई। इसके बाद उन्हें विशेष बसों से उनके जिलों के क्वारेन्टाइन सेन्टर भेजा गया।

श्रमिकों ने लाइन में लगकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही स्टेशन से बाहर निकले। सभी श्रमिकों को हिदायत दी गई की वे 14 दिन क्वेरेंटाइन में रहें तथा कोरोना से बचाव एवं रक्षा के लिए सभी निर्देशों का पालन करें। श्रमिकों को रेलवे स्टेशन में ही पैक्ड भोजन भी प्रदान किया गया। ट्रेन आगमन के पहले स्टेशन के प्लेटफार्म को सैनिटाइज किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button