छत्तीसगढ

Booster Dose : मंत्री चौबे ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का 3rd टीका

रायपुर, 27 फरवरी। Booster Dose : कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने आज पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल  पहुँचकर कोरोना वैक्सीन के बूस्टर डोज का टीका लगवाया। उस वक़्त चिकित्सा शिक्षा संचालक  डॉ विष्णु दत्त, मेकाहारा की डीन डॉ तृप्ति नगरिया, मंत्री के निज सहायक श्री गुलशन वहाँ मौजूद थे।

गौरतलब है कि मंत्री चौबे ने 11 मार्च 2011 को कोरोना वैक्सीन (Booster Dose) का पहला और 24 अप्रैल को दूसरा टीका लगवाया था। बूस्टर टीका लगाने के बाद मंत्री रविंद्र चौबे आधे घंटे तक चिकित्सकों की निगरानी में रहे।

इस मौके पर मंत्री श्री चौबे ने राज्य में  टीका लगवाने से शेष रह गए लोगों से कोरोना से बचाव के लिए अनिवार्य रूप से टीका लगवाने की अपील की। कोरोना संक्रमण और बीमारी की गंभीर स्थिति से बचने के लिए टीका लगाना जरूरी है।

यहाँ यह बात दें कि चौबे छत्तीसगढ़ सरकार के पहले मंत्री है,जिन्होंने सबसे पहले 11 मार्च 2021 को कोरोना का टीका पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज हॉस्पिटल जाकर (Booster Dose) लगवाया था और लोगों से कोरोना टीका को लेकर उस वक्त फैलायी जा रही अफवाहों से बचने और टीका लगवाने की पुरजोर अपील की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button