छत्तीसगढ

Koria Solution Tuhar Duar Camp : 2 दिनों में मिले 1500 से अधिक आवेदन

कोरिया, 28 मार्च। Koria Solution Tuhar Duar Camp : 2 दिनों में मिले 1500 से अधिक आवेदनजिले में पंचायत स्तर पर चल रहे समाधान तुंहर दुआर शिविर में राजस्व प्रकरणों के मौके पर निराकरण से ग्रामीण जनता को बेहद सहूलियत हो रही है। आवेदन प्राप्त होने के दूसरे दिन से ही प्रशासनिक टीम के द्वारा ग्रामीण सुविधाओं से जुड़े मामलों के निराकरण की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

कलेक्टर कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में आयोजित इन शिविरों (Koria Solution Tuhar Duar Camp) के निरीक्षण हेतु सोमवार को अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार ने ग्राम पंचायत सरडी में शिविर में पहुंचकर ई- केवायसी की जानकारी ली एवं 15 दिन में सभी प्रकरणों को पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व निरीक्षक को नक्शा दुरुस्ती हेतु पटवारियों की टीम गठित कर समय पर कार्य पूर्ण कराने कहा एवं अभियान चलाकर कार्य करने हेतु निर्देशित किया।

कई मामलों में मौके पर हो रहे निराकरण

निरीक्षण के दौरान अहिरवार ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने राजस्व मामलों, फौती नामांतरण, बंटवारा, अभिलेख दुरुस्ती, बी-1 की प्रति, ऋण पुस्तिका, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र, राशन कार्ड, ई-केवायसी आदि से संबंधित आवेदन लेकर पहुंचे लोगों से संवाद किया। शिविर में राशन कार्ड का आवेदन लेकर आयीं मधुकुमारी एवं मोहेलाल द्वारा वन भूमि पट्टा से सम्बंधित आवेदन का शिविर स्थल पर ही निराकरण किया गया।

आज 33 ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित

25 मार्च से चलाए जा रहे समाधान तुंहर दुआर शिविर (Koria Solution Tuhar Duar Camp) में मात्र दो दिनों में पहुँचे लोगों ने विभिन्न मामलों के 1 हजार 580 आवेदन किए। जिला प्रशासन द्वारा कई मामलों का निराकरण शिविर स्थल पर ही किया गया। आज पूरे जिले में 33 ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button