छत्तीसगढ

नोटिस जारी होने के बाद भी नहीं सुधरा भवंस स्कूल प्रबंधन, पालकों को फिर भेजा फीस वसूली का संदेश

रायपुर।, 27 जून। कोरोना संकट के इस समय पढ़ाई बंद होने के बाद भी स्कूल प्रबंधन मनमानी पर उतारू हैं। भवंस स्कूल प्रबंधन शिक्षा विभाग नोटिस जारी होने के बाद फिर से पालकों को फीस वसूली का संदेश भेज रहा है।

पालकों की माने तो स्कूल बंद के दौरान भवंस स्कूल प्रबंधन पालकों को संदेश भेजकर वाहन शुल्क के अलावा लाइब्रेरी और लैब शुल्क जमा करने दबाव बना रहा है। यही नहीं शुल्क जमा करने के लिए अंतिम तिथि 30 जून घोषित कर दिया है। जबकि इसके पहले आदेश का उल्लंघन करने पर शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी कर स्कूल प्रबंधन से जवाब मांगा था।

पालकों पर स्कूल प्रबंधन का इतना दबाव है कि नाम उजागर नहीं करने के शर्त पर बताया की फीस लेना है तो पढ़ाई का लें, लेकिन वाहन शुल्क, लाइब्रेरी और लैब शुल्क लेना जायज़ नहीं है। पालकों का आरोप है कि इस पर स्कूल प्रबंधन से जानकारी मांगने पर कोई जवाब नहीं मिलता है, जबकि शासन का आदेश की बंद के दौरान का पालकों से फीस की वसूली न की जाए।

पालक शिक्षा विभाग पर सवाल उठाते हुए कहते हैं कि पता नहीं क्यों विभागीय अधिकारी ऐसे स्कूलों पर मेहरबान है। बार-बार शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, जबकि उनका ही आदेश है कि बंद के दौरान शुल्क नहीं लेना है. लेकिन यहां तो उनके आदेश खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है।
इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने बताया कि पहले भी इस स्कूल की शिकायत आई थी। उस पर इस स्कूल को प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। अब पालकों को फिर से परेशान करने की सूचना मिल रही है।इस पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button