छत्तीसगढ

गणेश पूजा गाईड लाइन को शिथिलीकरण की मांग लेकर मुख्यमंत्री के नाम YJCC ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

रायपुर, 18 अगस्त। युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता प्रदीप साहू के नेतृत्व में आज युवा जनता कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम कलेक्टर रायपुर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान युवा जनता कांग्रेसियों ने भगवान गणेश जी की मूर्ति भेंटकर गणेश पूजा के लिए जारी गाईड लाइन को सरलीकृत करने की मांग की है।

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदीप साहू ने कहा हिंदू धर्म के आराध्य देव श्री गणेश जी जिसकी पूजा सर्व प्रथम हिंदू धर्म में की जाती है। भगवान गणेश की पूजा पूरा देश भर में सदभावना पूर्वक आस्था के प्रतीक के रूप में की जाती है। ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा गणेश पूजा को लेकर जो हिटलर शाही कानून बनाई गई है। उससे पूरा हिंदू समाज में रोष व्याप्त है एक तरफ तो प्रदेश में शराब दुकानों और शराबियों को खुली छूट दी गई है। वहां पर कोरोना का खतरा सरकार को नजर नहीं आ रहा है वहीं साल भर में एक श्री गणेश जी की मूर्ति स्थापित की जाती है और श्रद्धापूर्वक पूजा पर इन्हें कोरोना का संक्रमण नजर आ रहा है और नियम और कानूनों का जाल बिछा दिया गया है जिससे भक्त और भगवान दोनों ही परेशान हैं।

संदीप यदु ने बताया की आज गणेश जी की मूर्ति भेंट करके जिला प्रशासन विनम्र प्रार्थना करते हैं और ईश्वर इन्हें सद्बुद्धि दे। यह जो नियम कानून का शिकंजा हमारे धर्म मे कस रहे है यह शराब दुकानों में भी यही कानून का कानून का शिकंजा कसा जाये कानून का भेद भाव न किया जाये प्रशासन से माँग करते है 26 कंडिको की जारी सख्त गाईड लाइन को संशोधन सरलीकरण की मांग को लेकर कलेक्टर के नाम मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन सोपा गया है एव मांग पूरी नही की जाने पर सभी गणेश समिति के साथ प्रशासन द्वारा बनाये गए इस भेदभावपूर्ण नियमो का विरोध किया जायेगा। कार्यक्रम में मुख्यरूप से विनोद चौहान, अजय देवांगन, तरुण सोनी, नजीब अशरफ, अंतु इंदुलकर, अविनाश साहू, सोनू गुप्ता, मंसू निहाल, हरीश वर्मा, वंशु सिन्हा, अजय निषाद, कन्हैया यादव, संजय यदु, शिव कुमार यदु, रामखिलावन यदु, अनिल भारती, विवेक कुमार, रोहित नायक आदि उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button