छत्तीसगढराज्य

Fire Bath : चिल्लाता रहा लेकिन आग की लपटों से बाहर नहीं निकल सका

भिलाई, 17 अप्रैल। Fire Bath : युवक चिल्लाता रहा लेकिन आग की लपटों से बाहर नहीं निकल सका और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना दुर्ग जिले की है, जहां घर में आग लगने से एक युवक जिंदा जल गया।

उसकी चीख पुकार सुनकर मोहल्ले के लोगों ने आग बुझाने (Fire Bath) का प्रयास किया, लेकिन जब तक आग बुझती, उसके पहले ही जलने से उसकी मौत हो गई। बाद में दमकल वाहन के पहुंचने पर आग को बुझाया गया और शव को बाहर निकाला गया।

शराब के नशे में सोया था

भिलाई तीन थाने के टीआई विनय सिंह बघेल ने बताया कि आग लगने की घटना चरोदा बस्ती में हुई है। यहां कमल नारायण चौक के पास एक झोपड़ीनुमा घर है। उस घर में सोनू निषाद (42) अपनी छोटी बहन सोनिया निषाद (37) के साथ रहता था। सोनू मजदूरी करता था और उसकी बहन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने से वह मोहल्ले में इधर उधर घूमती रहती है। शुक्रवार रात रोज की तरह सोनू काम से लौटा। घर में खाना बनाया खाया और शराब के नशे में सो गया।

नींद खुली तो आग से घिरा पाया

देर रात अचानक घर के सामने के कमरे में आग लग गई। सोनू की नींद खुली तो उसने अपने आपको आग से घिरा पाया। चारों तरफ आग लगने से वह घर के बाहर नहीं निकल पाया। इससे जान बचाने के लिए वह अंदर की तरफ बने दूसरे कमरे में घुस गया। आग से जलने के चलते सोनू मदद के लिए चिल्लाता रहा। उसकी चीख पुकार सुनकर पड़ोसियों ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग नहीं बुझी। लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचती और आग को बुझाती सोनी की आग में जलकर मौत हो गई। आग बुझने के बाद सोनू के शव को बाहर निकाला गया।

चूल्हे से आग लगने की संभावना

बताया जा रहा है कि आग चूल्हा जलाने से लगी है। सामने जिस कमरे में सोनू सोया हुआ था, वहीं पर चूल्हा भी था। पुलिस का कहना है कि सोनू ने चूल्हे में खाना बनाया होगा और आग को ठीक से बुझाया (Fire Bath) नहीं होगा। इससे आग भड़क गई और झोपड़ी में लग गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button