छत्तीसगढ

Swami Atmanand Hindi Medium School : विकसित होंगे ये 32 स्कूल, देखें सूची

रायपुर, 24 मार्च। Swami Atmanand Hindi Medium School : छत्तीसगढ़ में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की तर्ज पर अब हिन्दी माध्यम के उत्कृष्ट विद्यालयों का विकास किया जाएगा। इस आशय का आदेश आज सरकार की ओर से जारी किया गया है।

आपको बताते चले कि, छत्तीसगढ़ बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की तर्ज पर प्रदेश भर में 32 स्कूलों को स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में विकसित करने की घोषणा की थी।

इस घोषणा पर अमल करते हुए आज स्कूल (Swami Atmanand Hindi Medium School) शिक्षा विभाग ने प्रदेश के 32 स्कूलों को स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में विकसित किए जाने का आदेश जारी कर दिया है।

1559 पदों का प्रावधान

इस स्कूलों की व्यवस्था के लिए जिले के कलेक्टर की अध्यक्षता में सोसायटी गठित की जाएगी और इन स्कूलों की जिम्मेदारी उन्हे सौंपी जाएगी। इन स्कूलों में वर्तमान में स्वीकृत सभी पद स्कूल के संचालन के लिए गठित समिति को हस्तांतरित किए जाएंगे। इस स्कूल में 1559 पदों का प्रावधान है।

विद्यालय के संचालन के लिए (Swami Atmanand Hindi Medium School) पंजीकृत सोसायटी को राज्य शासन द्वारा अनुदान उपलब्ध कराया जाएगा और यह सोसायटी अन्य स्त्रोतों से भी धन जुटा सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button