छत्तीसगढ

बिलासपुर पुलिस अधिकारियों ने फूल-माला पहनाकर सफाईकर्मियों को किया सम्मानित

बिलासपुर। एक ओर समूचा वैश्विक कोरोना वाइरस संक्रमण महामारी से जूझ रहा है, दूसरी ओर समस्त देशों की सरकारें और वहाँ की संस्थाएँ अपने अपने स्तर पर बचाव कार्यों में लगी हुई हैं। इस हेतु तमाम प्रकार के जतन किए जा रहे हैं कहीं सख़्त लॉकडाउन और कहीं आंशिक लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है। किसी भी रोग से बचाव में मेडिकल के अलावा सबसे महत्त्वपूर्ण क़वायद साफ़ सफ़ाई की होती है, जिसमें लगे हुए कर्मचारीयों पर लोगों की ना नज़र रहती है और ना ही उनको प्रशंसा मिल पाती है, बावजूद वे अपने कार्य को बेहद ईमानदारी से निर्वहन करते हैं। कोरोना महामारी की लड़ाई में इन योद्धाओं की भूमिका और योगदान का सम्मान किए जाने के लिए बिलासपुर पुलिस ने अपनी ओर से आज पहल किया।
इसी कड़ी में आज बिलासपुर के नेहरु चौक में आईजी दीपांशु काबरा एवं पुलिस अधीक्षक प्रशान्त अग्रवाल के निर्देश पर एडिशनल एसपी ओपी शर्मा व संजय ध्रुव की अगुवाई में सभी राजपत्रित अधिकारी व थानेदार द्वारा बिलासपुर के सभी सफाईकर्मियों का फूलो की वर्षा एवं तालियों की करतल ध्वनियों से उनका सम्मान करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इसके बाद बिलासपुर पुलिस अपनी ओर से एक भेंट स्वरूप पुलिस लाइन में पुलिसकर्मीयों द्वारा ख़ाकी मास्क व सेनिटाइजर दिया गया। इस दौरान उनके द्वारा साफ़ सफ़ाई के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की गई तथा उन्हें स्वयं को व परिवार को कोरोना से बचाव हेतु समुचित उपाय अपनाने की सलाह दी गई ।
इस मुश्किल घड़ी में विश्वास दिलाया गया कि पूरा समाज, प्रशासन और बिलासपुर पुलिस सदैव उनके साथ है ।अंत में उत्साहवर्धन हेतु भारत माता की जय घोष के नारे लगाए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button