छत्तीसगढ

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने स्पीक अप इंडिया लाइव पर अपने सुझाव साझा किए, पीड़ित, दुखी मानव की सेवा ही सच्ची सेवा

रायपुर। छत्तीसगढ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने भारत मे कोरोना संक्रमण के चलते वर्तमान हालातों से परेशान किसान, गरीब, मजदूर जनों के मदद के लिए चलाए जा रहे हैं, स्पीक अप इंडिया अभियान के लाइव शो में भाग लेते हुए कहा कि, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के संस्कार हैं की, पीड़ित मानवता की सेवा करना और उन्ही संस्कारों से पले बढ़े राहुल गांधी जो हमेशा गरीब, पीड़ितों के बारे में सोचते हैं, और गरीब से गरीब की मदद करना चाहते हैं, पिछले दिनों हमने देखा कि कैसे नंगे पांव चल रहे मजदूरो के बीच गये उनका हाल चाल जाना और उनके दुख को कैसे दूर कर सकते हैं उन्होंने सोचा, और दुखी पीड़ित मानव की सेवा ही सच्ची सेवा है, मानव धर्म है।

डॉ महंत ने कहा कि हालात ये कहते है कि, केंद्र सरकार को चाहिए कि ऐसे प्रत्येक परिवार के खाते में 10 हज़ार रूं उनके बैंक खाते में डाले और जो मजदूर अपने प्रदेश लौटना चाहते हैं उनके परिवहन की व्यवस्था हो और किसी प्रकार के ऋण देने के बजाये सीधे सीधे आर्थिक मदद हो तथा मनरेगा में मजदूरों को 200 दिनों का काम दिये जायें जिससे गरीब मजदूरों को अपने परिवार पालने में मदद हो सके।

डॉ महंत ने वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने में हर किसी के योगदान की अपील की है कहा हालात राजनीति करने का नही मानवधर्म निभाने का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button