व्यापार

Sensex Opening Bell : स्टॉक मार्केट में हरियाली, सेंसेक्स-निफ्टी में उछला

नई दिल्ली, 25 अगस्त। Sensex Opening Bell : अगस्त वायदा सीरीज के एक्सपायरी के दिन भारतीय बाजार में हरियाली दिख रही है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स हरे निशान में खुले हैं। सेंसेक्स लगभग 250 अंक ऊपर खुला है। निफ्टी  में भी 80 अंकों की बढ़त है। सेंसेक्स फिलहाल 59,362.14 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

वहीं, निफ्टी 17,687.25 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। शुरुआती कारोबार (Sensex Opening Bell) में भारती एयरटेल और टाटा स्टील के शेयरों में एक-एक प्रतिशत तक का उछाल आया है।

इससे पहले ग्लोबल मार्केट से गुरुवार को बाजार के लिए अच्छे संकेत मिले। अमेरिकी बाजारों में तीन दिन की गिरावट थमी। डाऊ जोंस 60 अंक तो नैसडैक 50 अंक ऊपर बंद हुआ। आज से शुरू होने वाली जैक्सन होल बैठक पर बाजार की नजर बनी रहेगी।

SGX निफ्टी में मजबूती नजर आ रही है। यह 70 अंकों की बढ़त के साथ 17,700 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जापान का निक्केई 150 अंक ऊपर ट्रेड कर रहा है। विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बुधवार को भारतीय बाजार में नकद में 23 करोड़ रुपये की खरीदारी की जबकि, इस दौरान घरेलू संस्थागत निवेशकों ने नकद में 322 करोड़ रुपये की बिकवाली की। 

भारतीय रुपया डॉलर के मुकाबले सपाट ढंग (Sensex Opening Bell) से 79.82 के लेवल पर खुला है। पिछले कारोबारी दिन यह 79.8075 के स्तर पर बंद हुआ था। कच्चा तेल 102 अमेरिकी डॉलर के भाव पर पहुंच गया है। यह तीन हफ्तों के उच्चतम स्तर पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button