जुर्म

Durg News : 3 मवेशी तस्कर गिरफ्तार, गौ सेवकों ने थाने में किया हंगामा

रायपुर, 18 जून। Durg News : छत्तीसगढ़ की दुर्ग जिले के सिटी कोतवाली पुलिस ने मवेशी तस्कर गिरोह के तीन सदस्यो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कंटेनर समेत कंटेनर के अंदर 44 मवेशी लादे हुए बरामद किए हैं। जिनमे से कुछ मवेशी घायल अवस्था में मिले है।

पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर मवेशियों को पुलगांव स्थित गौठान समिति को सौंप दिया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है। वहीं कार्रवाई के दौरान गौसेवा के लोगों द्वारा कंटेनर ड्राइवर के साथ मारपीट और गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है। जिसकी जांच में पुलिस जुट गई है।

44 मवेशियों की तस्करी महाराष्ट्र में की जा रही थी

दरअसल, बीती रात (Durg News) बाईपास स्थित सर्कल रेस्टोरेंट के पास गौसेवा के कार्यकर्ताओं ने मवेशी तस्करी की  सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए एक कंटेनर को रोककर तलाशी ली गई। जिसमे अंदर में 44 मवेशी तस्करी करते पाए गया। वही कंटेनर में ड्राइवर समेत 3 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

जिसमें उन्होंने सभी मवेशियों को नागपुर(महाराष्ट्र) की ओर ले जाना बताया। पुलिस ने आरोपियों से पशु परिवहन के दस्तावेज पेश करने को कहा गया तो दस्तावेज नही होने की बात कबूली। जिसके बाद पुलिस ने कंटेनर समेत आरोपियों को थाने लाया। पुलिस ने मवेशियों को गौठान में रखा। वही पकड़े गए आरोपियों कर्नाटक और केरल के रहने वाले है।

गौ सेवकों ने थाने में किया हंगामा

पुलिस और गौसेवा कार्यकर्ताओं ने बाईपास में कंटेनर को रोका जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने ड्राइवर की जमकर पिटाई की। घटना के समय मौजूद पुलिसकर्मियों ने मामले को शांत कराया, फिर पुलिस कंटेनर और आरोपियों को थाने लेकर पहुंची। गौसेवा के कार्यकर्ताओं भी थाने पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया। जिसे समझाइश देकर शांत कराया गया।जिसके बाद पुलिस ने कंटेनर में मवेशियों को पुलगांव गौठान लेकर पहुंची। जहां से वापसी के दौरान पुलगांव थाने के पास गौसेवा कार्यकर्ताओं ने कंटेनर को रोककर तोड़फोड़ की।

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत की गई कार्रवाई

दुर्ग सिटी कोतवाली थाना एसएन सिंह ने बताया (Durg News) कि गौ तस्करी की सूचना मिलते ही घेराबंदी की गई और रायपुर से राजनांदगांव की ओर जा एक कंटेनर को रोककर तलाशी ली गई। जिसमे बड़ी संख्या में मवेशी पाया गया। ड्राइवर से दस्तावेज पेश नही करने पर आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दिया गया है। वहीं ड्राइवर से मारपीट और कंटेनर में तोड़फोड़ के मामले में पुलिस जांच में जुट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button