छत्तीसगढ

नौनिहालों के स्वास्थ्य की सुरक्षा करना हम सबकी जवाबदारी है:डॉ किरणमयी नायक

गौरेला-पेंड्रा, 20 सितम्बर। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक आज अपने प्रवास के तीसरे और शासकीय हाई स्कूल कुदरी और शासकीय प्राथमिक शाला जोगिसार विकास खण्ड पेंड्रा जिला गौरेला – पेंड्रा – मरवाही में राष्ट्रीय सुपोषण माह में बच्चों और महिलाओ के स्वास्थ्य के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो से अवगत कराया।जोगिसार में उन्होंने महिला स्वावलंबन और महिला अधिकार के बारे मे उपस्थित ग्रामीणजनों को विस्तारपूर्वक जानकारी दी। शासन द्वारा कुपोषित बच्चों को सुपोषित बनाने अभियान चलाया जा रहा है। समाज और देश को विकास और उन्नति के मार्ग में ले जाने के लिए नौनिहालों के स्वास्थ्य की सुरक्षा करना हम सबकी जवाबदारी है। बच्चों के सुपोषण स्तर को बनाये रखने के लिए गुणवत्तापूर्ण पोषण आहार आवश्यक है। बच्चों के स्वास्थ्य की रक्षा के साथ-साथ महिलाओं को भी शासन की तरफ से गर्म भोजन और अन्य पोषक आहार दिया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा भी एनीमिक महिलाओं और कुपोषित बच्चों के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसका लाभ अवश्य उठाएं।
उन्होंने कहा कि नवगठित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 332 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दिए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिले के विकास के लिए अधोसंरचनात्मक कार्य करना आवश्यक है।इस दौरान अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक ने महिलाओं से उनकी समस्याओं के संबंध में चर्चा कर निराकरण भी किया।

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम के दौरान ग्रामवासी, जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, गांव के सरपंच, सचिव, महिला बाल विकास अधिकारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन सम्मिलित हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button