राष्ट्रीय

Mumbai Accident : बांद्रा में गिरी 3 मंजिला इमारत, एक की मौत, 22 घायल

मुंबई, 9 जून। Mumbai Accident : बुध और गुरूवार की मध्य रात्रि बई के बांद्रा इलाके में तीन मंजिला इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 22 लोग घायल हुए हैं। इसमें से 6 की हालत गंभीर बनी हुई, इसलिए मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। घायलों को इलाज के लिए पास के एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया है।

यह इमारत बांद्रा के शास्त्री नगर इलाके में स्थित है। घटना की सूचना मिलने पर दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां, एक एंबुलेंस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंच गई और मलबे को हटाने का काम जारी है। सुबह 10 बजे तक मलबे में फंसे लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है।

मौके पर पहुंचे डीसीपी मंजूनाथ सिंह ने बताया, ‘मुंबई के बांद्रा इलाके के शास्त्रीनगर में एक तीन मंजिला इमारत तड़के करीब 12 बजकर 15 मिनट पर गिर गई। ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद सभी नागरिक सुरक्षित हैं। पहली मंजिल पर बैठे छह लोग और दूसरी मंजिल पर बैठे सत्रह लोग घायल हो गए हैं। इसमें से एक की मौत हो गई है और 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब 23 लोगों को मलबे से रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि राहत और बचाव अभियान शुरू जारी है, हम यह पुष्टि कर लेना चाहते हैं कि मलबे में कोई और फंसा न हो।’

बगल के मकान के गिरने के कारण हुई दुर्घटना

मुंबई के बांद्रा इलाके (Mumbai Accident) में उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यों से काम की तलाश में मुंबई आए मजदूरों की बड़ी आबादी है। तीन मंजिला इमारत के बगल के मकान को दो दिन पहले गिराया गया था, इसलिए माना जा रहा है कि इसी वजह से यह दुर्घटना हुई है। स्थानीय लोगों के अनुसार, दुर्घटना में मृत हुआ शख्स मौके से गुजर रहा था और इमारत का एक बड़ा मलबा ऊपर गिरने से उसकी मौत हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button