छत्तीसगढ

Breaking Teachers Strike Ends : 6 फरवरी से जारी सहायक शिक्षकों की हड़ताल आज समाप्त…सुनिए प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा

रायपुर, 11 फरवरी। Breaking Teachers Strike Ends : छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले 6 फरवरी से जारी सहायक शिक्षकों की हड़ताल आज समाप्त हो गई है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने राजधानी रायपुर में इसकी घोषणा की है अब इसके बाद सहायक शिक्षक सोमवार से स्कूलों में अपनी सेवाएं देंगे।

हड़ताल समाप्ति की घोषणा होते ही बहुत से सहायक शिक्षक नाराज भी दिखाई दिए। हालांकि जिलावार क्रमिक हड़ताल जारी रखने की भी बात मनीष मिश्रा ने की है जिसके तहत सभी जिलों को एक सीरियल प्रदान किया जाएगा और उसके तहत जिस जिले का नंबर होगा वहां के सहायक शिक्षक उस दिन अपने जिले में हड़ताल करेंगे। इस प्रकार 1 दिन में एक जिला हड़ताल करेगा और बाकी जिले के सहायक शिक्षक में सेवाएं देंगे।

नए धरना स्थल ने बढ़ाई सहायक शिक्षकों की समस्या

गौरतलब है कि शासन (Breaking Teachers Strike Ends) के द्वारा हड़ताल के लिए अब बूढ़ा तालाब की जगह नया रायपुर स्थित तूता को नया स्थान घोषित किया गया है। इस जगह तक पहुंचने में भी सहायक शिक्षकों को खास दिक्कत पेश आई है। बहुत से शिक्षकों को यह जगह मिल ही नहीं पा रही थी और उन्होंने मीडिया को बताया कि शासन ने एक ऐसे जगह को धरना स्थल के तौर पर चुना है जो हर लिहाज से केवल और केवल हड़ताली कर्मचारियों के लिए परेशानी का सबब बनेगा और आज हमें भी यहां पहुंचने में अच्छी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button