छत्तीसगढ

दंतेवाड़ा उपचुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच कल मतदान

रायपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए प्रचार का शोर शनिवार शाम थम चुका है। कल यानी सोमवार को वोट डाले जाएंगे। सुरक्षा के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता व्यवस्था की गई है।

हालांकि, दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर डीआईजी नक्सल ऑपरेशन पी सुंदरराज ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। हमने सुरक्षा के लिए तमाम व्यवस्थाएं कर ली हैं। सुरक्षाबल लगातार उस एरिया में ऑपरेट करते आ रहे हैं, पूरा विश्वास है कि सुरक्षित और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होंगे।

कड़ी सुरक्षा के बीच होंगे मतदान
दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए बस्तर में पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है। चुनाव आयोग से 60 कंपनियों की मांग की गई थी, जिसमें 55 कंपनियों को बस्तर भेजा गया है। सभी जवानों की दंतेवाड़ा के अदंरूनी क्षेत्रो में तैनाती कर दी गयी है। इसके अलावा चुनाव सम्पन्न करावाने के लिए 200 गाड़ियों की मांग की गई थी।

बता दें कि दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की हत्या के बाद ये सीट खाली है. उपचुनाव के लिए बीजेपी ने भीमा की पत्नी ओजस्वी मंडावी को ही अपनी प्रत्याशी बनाया है, वहीं कांग्रेस की ओर दिवंगत महेंद्र कर्मा की पत्नी देवती कर्मा प्रत्याशी हैं। सोमवार को वोट डाले जाएंगे और 27 सितंबर को मतगणना होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button