छत्तीसगढ

🚦रायपुर यातायात के इतिहास में ऐसी पहल हो रहा है पहली बार, रक्षाबंधन में उपहार स्वरूप हेलमेट गिफ्ट करने वाले बहनों को करेगी पुरस्कृत

 

रायपुर। रायपुर यातायात विभाग के इतिहास में ऐसी पहल पहली बार किया जा रहा है जिसमें रक्षाबंधन के दिन अगर कोई बहन अपने भाई-भैया को रक्षा सूत्र बांधकर उसकी सेल्फी खींचकर ट्रैफिक विभाग के दिये वाट्सएप नंबर पर भेज दे तो उस बहन को आकर्षक इनाम दिया जाएगा।

रक्षा बंधन में भाइयों के दीर्घायु होने की कामनाओं के साथ अपने भाई की रक्षा हेतु उपहार स्वरूप हेलमेट गिफ्ट करने वाले भाई बहनों को रायपुर पुलिस द्वारा पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए भाई बहनों को रक्षाबंधन के दौरान हेलमेट गिफ्ट करते फोटो खींचा कर “रायपुर पुलिस फेसबुक ” Raipur Police पर एवं यातायात पुलिस रायपुर के व्हाट्सएप नंबर *9479191234* पर इमेज (फोटो) नाम पता सहित भेजना होगा ।

इस अभियान का प्रमुख उद्देश्यस रक्षाबंधन के माध्यम से भाइयों एवं बहनों को दुपहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट धारण कराना है जिससे राजधानी रायपुर की यातायात सुगम एवं सुरक्षित करना है। यातयात अधिकारियों का बहनों से अपील है कि वे रक्षाबंधन के दौरान अपने भाइयों को लंबी उम्र के आशीर्वाद के साथ उपहार स्वरूप हेलमेट भेंट करें ताकि आपका भाई हमेशा सुरक्षित रहे।

दरअसल, दो पहिया वाहन चालकों को यातायात के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से ही यातायात पुलिस ने 5 अगस्त से 5 सितंबर 2019 तक हर हेड हेलमेट अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के ज़रिए जरूरतमंद चालकों को पुराने हेलमेट या टूटे-फूटे हेलमेट के स्थान पर नया हेलमेट तो दिया जा ही रहा है, बल्कि 15 अगस्त रक्षाबंधन के पावन पर्व पर दुपहिया चालकों को हेलमेट वितरण किये जाने का निर्णय लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button