छत्तीसगढ

अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव और जेसीसीजे प्रत्याशी अमित जोगी आज दाखिल करेंगे नामांकन

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, 16 अक्टूबर। मरवाही उपचुनाव के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है। बीजेपी के उम्मीदवार गंभीर सिंह नामांकन दाखिल कर चुके हैं। कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव और जेसीसीजे प्रत्याशी अमित जोगी आज नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस की नामांकन रैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई मंत्री शामिल रहेंगे। नामांकन के बाद पेंड्रा में आयोजित सभा को मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे।

गुरुवार को बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर गंभीर सिंह ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल किया और प्रत्याशी को बधाई और शुभकामना दी। नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस के प्रत्याशी डॉक्टर केके ध्रुव आज नामांकन जमा करेंगे। इस दौरान वहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे। इसके बाद पेंड्रा के केशव बाड़ा में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा होंगे, जहां सभा का आयोजन किया जाएगा।

निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन करते हुए 5 गाड़ियों में कांग्रेस प्रत्याशी के साथ सीएम भूपेश बघेल और मंत्री नामांकन दाखिल करने जाएंगे। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी की ओर से भी अमित जोगी और ऋचा जोगी मरवाही उप चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि ऋचा जोगी का जाति प्रमाणपत्र जिला छानबीन समिति मुंगेली ने खारिज कर दिया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जेसीसीजे की ओर से अमित और ऋचा दोनों ही नामांकन दाखिल करने निर्वाचन कार्यालय पहुचेंगे। अमित जोगी के नामांकन में रेणु जोगी के साथ उनकी पार्टी के तमाम विधायक और विधानसभा में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता धर्मजीत सिंह भी मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button