छत्तीसगढ

अंत्यावसायी समिति की बैठक में 40 आवेदकों को विभिन्न योजनाओं के लिए चयनित किया

रायपुर, 4 नवम्बर। जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति, रायपुर की चयन समिति ने बैठक आयोजित कर 40 आवेदकों को विभिन्न योजनाओं के लिए चयनित किया।
उल्लेखनीय है कि अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति के माध्यम से अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, सफाई कामगार एवं अल्पसंख्यक वर्ग के हितग्राहियों को स्वरोजगाार हेतु वित्तिय सहायता प्रदाय की जाती है, जिससे व आर्थिक रूप से स्वावलंबी बन सके। इसी तारतम्य में रायपुर जिला स्तरीय चयन समिति की बैठक गत 28, 29 एवं 30 अक्टूबर को अपर कलेक्टर एन.आर.साहू की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई। बैठक में आरंग, रायपुर नगर (पश्चिम), रायपुर ग्रामीण और धरसींवा विघायक के प्रतिनिधि सहित संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए।
जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि जिला स्तरीय हितग्राही चयन समिति द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 में शासन से प्राप्त लक्ष्य के अनुसार 40 पात्र आवेदकों का ऋण हेतु चयन किया गया। जिसमें अनुसूचित जाति योजना से 23, अनुसूचित जनजाति योजना से 2, पिछड़ा वर्ग योजना से 6, अल्पसंख्यक योजना से 7 तथा सफाई कामगार योजना से 2 आवेदकों का चयन किया गया। इसके अलावा 21 आवेदकों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button