छत्तीसगढ

अनलाॅक नियम: 967 लोगों को भविष्य हेतु चेतावनी देकर 10 जोनो ने ₹132630 का जुर्माना वसूला

रायपुर, 8 अगस्त। रायपुर जिला कलेक्टर डाॅ. एस भारतीदासन के आदेशानुसार अनलॉक राजधानी रायपुर शहर में आज लगातार दूसरे दिन राज्य शासन के दिशा-निर्देशो के पालन में रायपुर नगर निगम के आयुक्त सौरभ कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देशानुसार नगर निगम के सभी 10 जोनो की नगर निवेश, स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग की टीमों ने जोन कमिश्नर के नेतृत्व में जोन के तहत आने वाले बाजारों में सघन भ्रमण कर लोगो को रायपुर जिला प्रशासन द्वारा अनलाॅक रायपुर शहर के संदर्भ में जारी शासकीय दिशा-निर्देशों के पूर्ण व्यवहारिक परिपालन हेतु समझाईश दी गई। वहीं नियमों को तोडने मास्क नहीं पहनने, सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने, लाॅकडाउन नियम को तोडने वाले संबंधित दुकानदारों व लोगों से उन्हें भविष्य के लिये कडी चेतावनी देते हुए तगड़ा जुर्माना वसूल किया गया। निगम के सभी 10 जोन की टीमो द्वारा पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर बाजारों में अभियान सुबह से शाम तक निरंतर जारी रहा।
रायपुर नगर निगम के सभी 10 जोनो की टीमों ने नियम तोडने वाले 967 लोगों से कुल 132630 रू. का जुर्माना उन्हें भविष्य के लिये कडी चेतावनी सहित अनलाॅक रायपुर शहर हेतु जारी किये गये समस्त शासकीय दिशा – निर्देशों दिषा का पूर्ण परिपालन करने की स्पष्ट समझाईश देते हुए बाजारों में पुलिस प्रशासन की टीम के साथ जोन कमिश्नर के नेतृत्व में वसूला। नगर निगम जोन 9 के नगर निवेश विभाग की टीम ने जोन कमिश्नर के नेतृत्व में जोन के तहत टीवी टावर चौक स्थित न्यू देल्ही स्वीट्स दुकान के संचालक पर लाॅकडाउन नियम तोड़ने एवं बिना अनुमति दुकान संचालन करने पर स्थल पर तत्काल 5000 रूपये का जुर्माना करने की कडी कार्यवाही की। इसी तरह जोन 3 की टीम ने खाना खजाना दुकान के संचालक पर लॉकडाउन नियम का उल्लंघन करने पर 5000 रूपये का जुर्माना करने की कार्यवाही की. वहीं जोन 6 की टीम ने श्रेयांस प्लास्टिक एवं हार्डवेयर दुकान के संचालक पर लॉकडाउन नियम तोड़ने सहित सडक बाधा पर 2000 रूपये जुर्माना किया। रायपुर जिला प्रशासन के आदेशानुसार एवं नगर निगम आयुक्त के निर्देशानुसार नगर निगम के सभी 10 जोनो की टीमें बाजारों में रायपुर जिला प्रशासन के द्वारा जारी अनलाॅक रायपुर से संबंधित निर्देशों का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन करवाने पुलिस प्रशासन की टीम के साथ आगे भी निरंतर अभियान रायपुर नगर निगम क्षेत्र में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु कारगर रोकथाम करने जारी रखेंगी।
जोन 1 की टीम ने जोन 1 के तहत आने वाले बाजारों में आज सघन अभियान चलाकर नियमों को तोड़ने पर 181 लोगों पर 11950 रूपये, जोन 2 की टीम ने मास्क नहीं पहनने, सामाजिक दूरी नियम तोड़ने, लॉकडाउन नियम तोड़ने वाले 28 लोगों और दुकानदारों पर 18500 रूपये,जोन 3 की टीम ने नियम तोड़ने वाले 94 लोगों एवं दुकानदारों पर 20300 रूपये, जोन 4 की टीम ने नियमों को तोड़ने पर सम्बंधित 22 लोगों पर 2800 रूपये, जोन 5 ने नियम तोड़े जाने पर सम्बंधित 124 लोगों पर 12150 रूपये, जोन 6 ने नियम तोड़ने वाले 64 लोगों पर 26280 रूपये, जोन 7 ने नियमों को तोड़ने वाले सम्बंधित 117 लोगों पर 10580 रूपये, जोन 8 की टीम ने नियमों को तोड़े जाने पर सम्बंधित 130 लोगों पर 7920 रूपये, जोन 9 ने नियम तोड़ने वाले 124 लोगों से 12360 रूपये और निगम जोन 10 की टीम ने नियमों को तोड़ने वाले 83 लोगों से 7790 जुर्माना सम्बंधित लोगों और दुकानदारों को भविष्य के लिए कड़ी चेतावनी देते हुए पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर जोन कमिश्नर की अगुवाई में वसूला। आज नियमों को तोड़ने वाले 967 लोगों से कुल 132630 रूपये जुर्माना वसूला गया। आज लगातार दूसरे दिन के अभियान में 10 टीमें दुकानो को सुबह से शाम तक अभियानपूर्वक बंद करवाती रहीं, वहीं 30 टीमें विभिन्न मुख्य बाजार और चौराहे में मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी नियम को नहीं मानने वाले लोगों को समझाईश देने के साथ उन पर जुर्माना पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर करती रहीं। इस प्रकार राजधानी में विभिन्न 40 टीमें रायपुर जिला प्रशासन के अनलॉक राजधानी रायपुर शहर के सम्बन्ध में जारी शासकीय निर्देशों का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन करवाने बाजार में निरंतर निगरानी करती रहीं. शास्त्री बाजार, हीरापुर बाजार, हॉट बाजार, रामनगर कर्मा चौक बाजार, टाटीबंध बाजार, महोबा बाजार, तेलीबांधा बाजार, आर. डी. ए. बाजार, आमानाका बाजार, वेगन रिपेयर शॉप कॉलोनी बाजार, खमतराई बाजार, बी. टी.आई.मैदान बाजार, राजेंद्र नगर अमलीडीह रोड बाजार, गूढीयारी पड़ाव बाजार सहित सभी 10 जोन के समस्त बाजार में नगर निगम की टीम ने पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर कोविड 19 के वायरस के प्रसार की राजधानी में जनस्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से जोन स्तर पर व्यापक अभियान चलाकर लोगों को जागरूक बनाने का कार्य किया। अभियान निरंतर सभी 10 जोन की टीमों द्वारा राजधानी में पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर रायपुर जिला प्रशासन के आदेशानुसार जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button