छत्तीसगढ

अभनपुर जनपद कार्यालय में लगे विकास फोटो प्रदर्शनी को बड़े दिलचस्पी से ग्रामीणों ने किया अवलोकन

रायपुर, 28 दिसम्बर। राज्य सरकार के 2 वर्ष का कार्यकाल सफलतापूर्वक संपन्न होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा संभागीय, जिला एवं विकास खंड मुख्यालयों में फोटो प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। इसी तारतम्य में आज अभनपुर के जनपद कार्यालय में एक दिवसीय विकास फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

यह प्रदर्शनी ’गढ़बो नवा छत्तीसगढ’ – ’बात हे अभिमान के छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान’ के थीम पर आयोजित है। प्रदर्शनी में राज्य शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों को प्रदर्शित किया गया हैं।

विकास फोटो प्रदर्शनी में डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना, मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना, मनरेगा के तहत रोजगार, पेयजल आपूतिर्, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी ’नरवा गरवा घुरवा बारी’ की योजनाएं, लोक पर्व एवं छत्तीसगढ़ी संस्कृति को मिले सम्मान, वन आश्रितों को वनोपज का और किसानों को उसकी उपज का उचित मूल्य मिलने, गढ़ कलेवा, हाट बाजार क्लिनिक योजना, सार्वभौम पीडीएस, राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, बिजली बिल हाफ सहित अनेक योजनाओं को फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से जनता तक पहुंचाया गया।

विकास फोटो प्रदर्शनी कोे आसपास के ग्रामीण जनों ने भारी उत्साह के साथ देखा। ग्रामीणों ने बताया कि प्रदर्शनी में योजनाओं के बारे में बताया गया हैं कि कैसे लाभ ले सकते हैं, यह जन जागरूकता के लिए बेहद जरूरी है। प्रदर्शनी में सरकार की विकास योजनाओं से संबंधित पुस्तकों एवं पंपलेट का भी वितरण भी किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button