छत्तीसगढ

अमित-ऋचा का नामांकन रद्द होने से नाराज जोगी के अनुयायी… कहा- खान परिवार, गांधी परिवार कैसे बने?

रायपुर, 18 अक्टूबर। अमित व ऋचा जोगी के चुनाव फॉर्म निरस्त होने से नाराज युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के युवा कार्यकर्ताओं ने आज राजधानी के धरना स्थल पर मुख्यमंत्री का पुतला जलाकर अस्थियों को बूढ़ातालाब में बहाया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी और ऋचा जोगी का मरवाही उप चुनाव में नामांकन निरस्त होने से प्रदेश भर में जोगी कांग्रेसी भड़के हुए है। राज्य सरकार के विरोध में आज सैकड़ों जोगी कांग्रेसी गुलाबी झंडा लहराते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को तानाशाह का दर्जा दिया और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

प्रदीप साहू के नेतृत्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला लेकर कार्यकर्ता धरना प्रर्दशन स्थल बूढ़ापारा पहुंचे और पुतला को जलाया। मौके में बड़ी संख्या में उपस्थित पुलिस बल से जोगी कांग्रेसियों के साथ झूमाझटकी हुई और उनसे पुतला का अस्थि पंजर अलग-अलग हो गया जिसे अतंतः जोगी कांग्रेसीयों ने पुलिस से छीनकर बूढ़ातालाब में बहा दिया। इस दौरान जोगी कांगेसियों ने भूपेश बघेल पर प्रदेश में तानाशाही और दादागीरी के तहत सरकार चलने का गंभीर आरोप लगाया है।

मीडिया को संबोधित करते हुए जनता कांग्रेस नेता प्रदीप साहू ने कहा 17 अक्टूबर का दिन छत्तीसगढ़ के इतिहास में लोकतंत्र का काला दिन के रूप में जाना जाएगा। इस दिन तानाशाह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश पर न सिर्फ हमारे अध्यक्ष अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन निरस्त हुआ हैं बल्कि लोकतंत्र का हत्या भी हुआ है। जोगी परिवार को मरवाही से चुनाव लड़ने से रोककर भूपेश बघेल ने स्व.अजीत जोगी और मरवाही की जनता का अपमान भी किया हैं। प्रदीप साहू ने कहा बात उठेगी तो दूर तलक जाएगी, जोगी परिवार से जाति पूछने वाले पहले अपने आका गांधी परिवार से पूछे कि खान परिवार, गांधी परिवार कैसे हो गया। 20 साल से मरवाही की जनता को धोखे में रखने का आरोप लगाने वाले पहले यह बताए कि किस परिवार ने देश को 70 साल से धोखा दिया है।

इस अवसर पर जनता कांग्रेस महिला विभाग की प्रदेश अध्यक्ष अनामिका पॉल ने कहा मरवाही की जनता इतनी बेबस और बेवकूफ नहीं कि कांग्रेस की चाल को नहीं समझ रही हैं। चुनाव लड़ने से पहले ही कांग्रेस चुनाव हार गई हैं और जोगी कांग्रेस का मुकाबला करने से कांग्रेस डर गई हैं। इसलिए उन्होंने हमारे अध्यक्ष अमित जोगी और ऋचा जोगी को नामांकन षडयंत्र पूर्वक निरस्त करवा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button