छत्तीसगढ

अमित जोगी का जयसिंह अग्रवाल पर तंज… दिया मरवाही चुनाव पर ध्यान देने की सलाह

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, 28 अक्टूबर। मरवाही उपचुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सभी उम्मीदवारों का नामांकन रद्द होने के बाद भी कांग्रेस को जोगी परिवार का डर सता रहा है। जहां जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल जोगी कांग्रेस को खत्म पार्टी बता रहे हैं, वहीं उनके तीन विधायकों को कांग्रेस के संपर्क में होने की बात कह रहे हैं। जिसके बाद जेसीसी(जे) के अध्यक्ष अमित जोगी ने जयसिंह अग्रवाल पर तंज कसते हुए मरवाही चुनाव पर ध्यान देने की सलाह दे दी।

दरअसल, मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार की कमान कैबिनेट मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल के हाथों में है। उन्होंने कहा था कि जोगी कांग्रेस का जिले में और मरवाही विधानसभा में पूरी तरीके से सफाया हो चुका है. 90% लोग कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं और जितने बचे हुए हैं, वह भी लगातार कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. भाजपा बुरी तरीके से हारेगी और जोगी कांग्रेस का नाम लेने वाला भी कोई नहीं बचेगा।

जयसिंह अग्रवाल ने जोगी कांग्रेस के विधायकों की बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस के चार विधायक हैं। जिसमें से तीन कांग्रेस के संपर्क में है और वह कांग्रेस में आना चाहते हैं, लेकिन यह फैसला हाईकमान का है। उनके नाम पूछे जाने पर जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि 4 में से 3 है अब आप खुद ही समझ जाइए।

जोगी कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

जोगी कांग्रेस पार्टी की शिकायत पर मंत्री ने कहा कि जिस पार्टी का कोई प्रत्याशी नहीं है। चुनाव के समय में कांग्रेस को बदनाम करने और भाजपा को समर्थन देने की मंशा से लोगों के बीच जा रही है। इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग को की गई है।

अमित जोगी ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल को दी सलाह

जयसिंह अग्रवाल के बयान के बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा कि गनीमत है कि जयसिंह अग्रवाल ने 4 में से 3 ही कहा…चारों विधायकों को कांग्रेस में शामिल नहीं किया। जयसिंह अग्रवाल को सलाह देते हुए अमित जोगी ने कहा कि मैं तो उन्हें एक ही मशवरा दूंगा कि अभी मरवाही विधानसभा का चुनाव उनके सामने है और वे उस पर ध्यान दें।

निर्वाचन आयोग से शिकायत पर कही ये बात

निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत के बारे में अमित जोगी ने कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी मान्यता प्राप्त दल को सिर्फ इसलिए प्रचार करने से रोका जा रहा है क्योंकि उनके प्रत्याशियों का नामांकन बंद कमरे में रद्द कर दिया गया। क्या जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ आतंकवादी या प्रतिबंधित संगठन है, जो प्रचार नहीं कर सकती।

3 नवंबर को होगी वोटिंग

पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हुई मरवाही सीट पर उपचुनाव हो रहा है। भाजपा ने डॉ. गंभीर सिंह को उमीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस की तरफ से डॉ. केके ध्रुव चुनावी मैदान में है। जाति मामले के चलते जोगी कांग्रेस के अमित और ऋचा जोगी का नामांकन रद्द कर दिया गया था। उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। 10 नवंबर को नतीजे जारी किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button