छत्तीसगढ

आज इन जगहों पर दहन होगा रावण, आम जनता ध्यान रखे पार्किंग का

रायपुर। शहर के विभिन्न स्थानों पर विजयादशमी का त्योहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है। वहीं राजधानी में 6 स्थानों पर प्रमुख रूप से रावण का पुतला दहन कार्यक्रम का किया गया है। रावण का पुतला दहन देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं।

इस बार दर्शकों के आवागमन के दौरान बेहतर यातायात व्यवस्था और वाहनों की पार्किंग के लिए यातायात विभाग की ओर खास तरह के इंतजाम किए गए है।

इन 6 जगहों पर होगा रावण दहन

डब्ल्यू आर एस कॉलोनी: फाफाडीह की ओर से आने वाले लोग खमतराई ओवर ब्रिज के नीचे से होकर डब्ल्यू आर एस कॉलोनी जा सकते हैं, जो अपने वाहन को डब्ल्यू आर एस कॉलोनी के अंदर की गलियों में, दुर्गा पंडाल के पास मैदान में और केंद्रीय विद्यालय के बगल मैदान में वाहन पार्क कर पैदल दशहरा मैदान में प्रवेश करेंगे। इस प्रकार खमतराई और उरकुरा की ओर से आने वाले दर्शक गन अपने वाहन को रेलवे क्रॉसिंग के पास पार्क कर सकेंगे।

रावण भाटा मैदान भाटा गांव: रावण भाटा मैदान भाटा गांव में दशहरा उत्सव देखने आने वाले दर्शक गण अपने वाहन को रिंग रोड नंबर 1 के किनारे सर्विस रोड में पार्क करेंगे। नेहरू नगर की ओर से आने वाले दर्शक अपना वाहन जलविहार मार्ग गेट से प्रवेश कर निर्धारित पार्किंग स्थल में वाहन पार्क कर पैदल दशहरा मैदान में इंट्री करेंगे।

बीटीआई ग्राउंड दशहरा मैदान: बीटीआई ग्राउंड शंकर नगर से आने वाले दर्शक अपना वाहन कचना-खम्हारडीह जाने वाले मार्ग के किनारे में पार्क कर पैदल दशहरा मैदान में प्रवेश करेंगे। शंकर नगर मुख्य मार्ग पर वाहनों की पार्किंग प्रतिबंधित रहेगा।

चौबे कॉलोनी दशहरा मैदान: चौबे कॉलोनी में उत्सव देखने आने वाले दर्शक जी ई रोड से चौबे कॉलोनी टर्निंग होकर अग्रसेन चौक से समता कॉलोनी होकर जा सकते हैं। जो अपना वाहन दशहरा मैदान के पास मुख्य मार्ग को छोड़कर संपर्क मार्गों की गलियों में पार कर दशहरा मैदान में पैदल जा सकते हैं।

रोहिणी पुरम दशहरा मैदान: रोहिणी पुरम दशहरा मैदान में रावण का पुतला दहन देखने वाले दर्शक जी रोड से या डीडी नगर डांगनिया प्रवेश मार्ग से होकर आ सकते हैं। लोग अपना वाहन मुख्य मार्ग को छोड़कर संपर्क मार्ग की गलियों में पार्क कर सकते हैं।

सप्रे शाला मैदान: सप्रे शाला में दशहरा उत्सव देखने आने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग के लिए दानी स्कूल मैदान इंडोर स्टेडियम, धरना स्थल, गांधी मैदान में पार्किंग स्थल तय किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button