छत्तीसगढ

आप पार्टी युवाओं के नाम खुला पत्र जारी कर किया अनशन समाप्त, अब दूसरे कलेवर में आंदोलन की तैयारी: कोमल हुपेंडी

रायपुर, 27 जुलाई। आम आदमी पार्टी विगत 24 जून से आमरण अनशन पर थे। दरअसल, 14580 चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों की भर्ती की मांग को प्रदेश के नेताओं ने एक वृहद आंदोलन कर रहे थे, लेकिन इस विषय पर सरकार द्वारा किसी प्रकार का कोई भी ठोस कदम या आश्वासन नहीं मिलने व आमरण अनशन पर बैठे नेताओं को पुलिस बल के दम पर गिरफ्तार कर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, इसलिए उन्हें ये आंदोलन स्थगित करना पड़ा।

प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कोंग्रेस की सरकार पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि प्रदेश स्तर पर आंदोलन के बाद हम 19 जुलाई से जिला स्तर पर हमारे पदाधिकारी आमरण अनशन पर बैठे है, लेकिन हमारी मांगो की आवाज मुख्यमंत्री तक नही पहुंच रही हैं, जिसे अब पहुंचाने के लिए आंदोलन को और तेज करने का अभियान छेड़ दिया हैं।

उन्होंने आज प्रेसवार्ता कर युवाओं के नाम खुला पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने युवाओं से अपील की है कोंग्रेस ने ही अपने जन घोषणा पत्र में वादा किया था लेकिन अब सरकार में आने के बाद वह अपने इस वादे से मुकर रही है। छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ छल कर रही हैं। उत्तम जायसवाल ने कहा कि प्रदेश कार्यालय में आमरण अनशन पर बैठे यूथ विंग के उपाध्यक्ष संत सलाम जी का अनशन आज जूस पिलाकर आमरण अनशन को समाप्त किया गया है। प्रदेश के सभी जिला अध्यक्ष व सचिव अपने अपने जिला में हो रहे अनशन को समाप्त कर आगे की रणनीति बनाये।
उन्होंने अपने रणनीति में बदलाव करते हुए कहा है कि हम 1 अगस्त से 10 अगस्त तक डिजीटल युवा संवाद करंगे। 11 अगस्त से 11 सितंबर तक प्रदेश व्यापी हस्ताक्षर अभियान चलेगा। 12 सितंबर से 12 अक्टूबर तक युवा रोजगार यात्रा होगी व 13 अक्टूबर को मुख्यमंत्री घेराव होगा। यूथ विंग के अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर ने कहा है कि हम गांधी जी के सिद्धांतों पर चलकर आंदोलन किया लेकिन अब हम भगत सिंग के सिद्धांतों से इस कांग्रेस की सरकार को जगायेंगे। अनशन समाप्ति के अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता देवलाल नरेटी,यूथ विंग के उपाध्यक्ष लक्ष्मण सेन, संदीप नापित, उमेश पोटाई शामिल थे।

युवाओं के नाम खुला पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button