छत्तीसगढ

इंस्टीटूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित करवाया कार्यशाला

रायपुर। इंस्टीटूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की रायपुर शाखा ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में रायपुर शहर में कार्य कर रही महिला चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये। सबसे पहले फिटनेस के लिए पिथालिया कॉलेक्स स्थित क्रिस गेथिन जिम में जुम्बा
सेशन का आयोजन किया गया, जिसके लिए जुम्बा विशेषज्ञ सुहैल एवं प्रवेश ने विशेष योगदान देते हुए सभी महिला चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को फिटनेस के गुण बताने के साथ साथ घर पर रहकर भी बिना जिम गए अपने आप को कैसे तंदरुस्त रखा जा सकता है उसके टिप्स बताए।

इसके बाद वर्ल्ड शॉटकान कराटे डो फेडरेशन के संस्थापक कृष्णेन्दू दस जी ने वुमन सेल्फ डिफेंस पर महिलाओं को बहुत सारे टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि अगर कभी कोई व्यक्ति महिला के ऊपर हमला या अटैक करे तो उसे हथेली के निचले हिस्से से या एल्बो जिसे कोहनी भी कहते हैं उससे सामने वाले पर हमला करना चाहिए, उन्होंने यह भी बताया कि हमलावर के शरीर के कई सारे पॉइंट्स बताए जिसमें महिलाएं अपनी आत्मरक्षा के लिए हमला कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि हमलावर के घुटनों पर भी वार किया जा सकता है आत्मरक्षा के लिए जिससे हमलावर जमीन में गिर सकता है और उसके बाद उसपर काबू पाया जा सकता है वक्ता ने आगे बताया कि महिलाएं जब कभी भी अकेली जाती हैं तो उन्हें खाली या अंधेरे रास्तों से नही जाना चाहिए एवं जितना हो सके मुख्य मार्ग का प्रयोग करना चाहिए।
रायपुर सी ए शाखा के अध्यक्ष सी ए किशोर बरडिया ने बताया कि सी ए प्रफ़ेशन में भी महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है रायपुर शहर में क़रीब २०० महिला सीए कार्यरत है, और इस वर्ष वुमन एमपोवेर्मेंट के लिए बहुत से कार्य करने का प्रयोजन है। उसके बाद रायपुर शाखा ने उन सभी महिलाओं का सम्मान किया जो चार्टर्ड एकाउंटेंट्स सदस्यों की धर्मपत्नी है और सी ए के अलावा किसी दूसरे पेशे में कार्य कर रही हैं। इसमें एवं धन्यवाद ज्ञापन शाखा के सचिव रवि ग्वालानी ने दिया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित शाखा उपाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल( बधान), कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर कल्पना मित्तल, वीमेन एम्पावरमेंट कमिटी की अध्यक्ष श्वेता मित्तल, चांदनी गोड़ेजा, रीना जैन, हीना पोद्दार, डिंपल वर्ल्यानी, रीना खाकारिया साहू, अंकिता कृपलानी, अंकिता चोरडिया, धारा मथानी,प्रिंसि हबलानी, सोनल जैन, कृति गर्ग,आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button