छत्तीसगढ

एक्सप्रेस वे धंसने मामले में PWD मंत्री ने दिए उच्चस्तरीय जांच के निर्देश

रायपुर। बीती रात एक्सप्रेस वे धसने से एक कार का एक्सीडेंट हो गया था। जिसमे अभिनव शुक्ल और उनकी पत्नी बाल-बाल बच गए। एक्सप्रेस वे धसने की वजह से हुए एक्सीडेंट की खबर जैसे ही मीडिया की सुर्खियां बनी। तो प्रदेश के गृह एवं PWD मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए उच्चस्तरीय जांच कमेटी का गठन कर दिया है। सड़क निर्माण करवाने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई करने के भी सख्त निर्देश जारी किये हैं। घटना की जानकारी लेने के बाद एसीएस के ही नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच करने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दे कि नए नवेले एक्सप्रेस-वे पहली ही बारिश में सड़के धसने लगी है। बुधवार रात से हो रही भारी बारिश की वजह से राजधानी के नवनिर्मित एक्सप्रेस वे की पोल खुली गई। घटिया निर्माण की वजह से उद्घाटन के पहले ही तेलीबांधा थाना के पास पुल धंस गया। लगातार हो रही बारिश की वजह से पुल के साथ लीक होने वाली सड़क जहा से जॉइंट की जाती है वहां पर पुल नीचे धस गई।

सड़क के पुल से नीचे धसने की वजह से सड़क पर कई जगह दरारे पड़ गई। जिसकी वजह से बीती रात को एक तेज रफ़्तार कार सड़क के धसे हुए गड्ढे में घुसने की वजह से अनियंत्रित होकर पलट गई। एक्सीडेंट इतना जोरदार था की कार तक़रीबन 50 मीटर तक पलटते हुए घसीटते रही। गनीमत तो यह रही की पुल के किनारे बने डिवाइडर में टकराने की वजह से कार उसमें जाकर अटक गई नहीं तो पुल के नीचे कर गिर गई होती, यही कारण है कि एक बड़ी अनहोनी होने से बच गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button