राष्ट्रीय

कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार लखनऊ रवाना… आज होगी सुनवाई

लखनऊ, 12 अक्टूबर। हाथरस कांड में आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई होने वाली है। सुनवाई में शामिल होने के लिए पीड़ित परिवार हाथरस से कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। कोर्ट ने सरकार और पुलिस के उन तमाम बड़े अफसरों को भी तलब किया है, जिन पर केस में लापरवाही बरतने का आरोप है।

लखनऊ के लिए रवाना हुआ परिवार

एसडीएम अंजलि गंगवार ने बताया कि मैं उनके (पीड़ित परिवार) साथ जा रही हूं। सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि मेरे साथ जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) भी जा रहे हैं।

पहले परिवार को रविवार रात में ले जाने की तैयारी थी, लेकिन रात में जाने से इनकार के बाद उन्हें सुबह लखनऊ के लिए ले जाया जा रहा है। पीड़ित परिवार ने पुलिस की ओर से हुई देरी के बाद सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रात में लखनऊ जाने से इनकार कर दिया था। एसडीएम अंजलि गंगवार ने कहा कि मैं उनके साथ जा रही हूं। सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। डीएम और एसपी भी हमारे साथ हैं।

पंचायत से एसपी का इनकार
एसपी ने पीड़िता के गांव में पंचायत होने के मामले में कहा कि अब तक वहां कोई पंचायतें नहीं हुई हैं. हम ऐसी किसी भी सभा को हतोत्साहित कर रहे हैं. अतिरिक्त पुलिस बल को एहतियात के तौर पर वहां रखा गया है.

बतादें कि चंदपा कोतवाली इलाके में गैंगरेप पीड़िता के परिवार को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 12 अक्टूबर को बुलाया है. पहले रविवार की दोपहर तक लखनऊ चलने के लिए परिवार से तैयार रहने के लिए कहा गया था, लेकिन यह संभव नहीं हो सका. पीड़ित परिवार ने शाम को लखनऊ जाने पर अपनी जान को खतरा बताया था, जिसके बाद अब पुलिस प्रशासन के लोगों ने पीड़ित परिवार को सोमवार की सुबह करीब 5 बजे लखनऊ चलने को कहा है. इस पर परिवार तैयार हैं।

परिवार चाहता था कि दो-तीन सदस्य और उनके साथ चले, लेकिन पुलिस और प्रशासन के लोगों ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button