छत्तीसगढ

करंट लगने से हाथी की मौत, आरोपी फसल बचाने सात साल से बाड़ी में लगाया था करंट प्रवाहित तार

जशपुर, 24 जुलाई। जशपुर जिले के टपकारा इलाके के एक गाँव में आज एक हाथी की मौत हो गई। वन विभाग मामले की जांच कर रहा है।बताया जा रहा है कि
जशपुर जिले में एक खेत में करंट लगने से हाथी की मौत का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक इस गांव के निवासी रंजीत किस्पोट्टा ने अपने घर की बाड़ी में करंट प्रवाहित तार बिछा रखा था। गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात, इस क्षेत्र में दल से अलग हो कर भटक रहा एक हाथी,इसके सम्पर्क में आ गया। करंट लगने से उसकी यह देख बच्चे रोने लगे, तो वे यह धमकी देकर चले गए कि आज छोड़ दे रहे हैं, घर को खाली नहीं की तो मारकर खत्म कर देंगे।

जानकारी के मुताबिक इस गांव के निवासी रंजीत किस्पोट्टा ने अपने घर की बाड़ी में करंट प्रवाहित तार बिछा रखा था। गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात, इस क्षेत्र में दल से अलग हो कर भटक रहा एक हाथी,इसके सम्पर्क में आ गया। करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर मौके तपकरा के रेंजर अभिनव केसरवानी सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची।

पूछताछ के दौरान आरोपित रंजीत केरकेट्टा ने स्वीकार किया कि करंट प्रवाहित तार उसी ने बॉडी में लगा रखा था। 2013 से वह हाथी से बचने के लिए ऐसा करते आ रहा है। मामले में आरोपित के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button