छत्तीसगढ

कलेक्टर और जिला प्रशासन प्रमुख ने किया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण, नियमों का कड़ाई से पालन करने के दिए निर्देश

रायपुर, 2 अप्रैल। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ एस भारतीदासन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव , नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह सहित जिला प्रशासन के प्रमुख अधिकारियों ने आज शाम रायपुर के गुढ़ियारी तथा कबीर नगर में बनाए गए कंटेनमेंट जोनों का
सघन निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने गाइडलाइन के अनुसार की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेकर प्रतिबंधित क्षेत्र में किए गए सुरक्षा सहित अन्य गतिविधियों के लिए संबंधितो को आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत सभी दुकानें ,ऑफिस एवं अन्य व्यवसायिक गतिविधियां पूर्ण रूप से बंद होना चाहिए। कंटेनमेंट जोन में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाए । सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन प्रतिबंधित रहेंगे।

कलेक्टर ने मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारण से कंटेनमेंट जोन से बाहर निकालने की अनुमति नहीं देने, साफ सफाई एवं सैनिटाइज करते रहने, कर्मचारियों को इमानदारी से ड्यूटी करने।के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने दुकान संचालकों, कर्मचारियों और ग्राहकों को मास्क का उपयोग करने की समझाइश दी

कलेक्टर ने शहर के मुख्य चौराहा जयस्तंभ चौक के आस पास मालवीय रोड स्थित दुकानों में भी जाकर दुकान संचालकों एवं वहां काम करने वाले कर्मचारियों एवं ग्राहकों को मास्क का उपयोग करने की समझाइश दी। मास्क का उपयोग न करने वाले लोगों चालान भी काटा गया, वही कोविड प्रोटोकॉल का पालन ना होने पर मालवीय रोड स्थित दुकान तथा जय स्तंभ चौक के मुख्य चौराहे पर स्थित पेट्रोल पंप को भी तत्काल बंद करवाया गया।

इस दौरान कलेक्टर एवं वरिष्ठ अधिकारियों ने कंटेनमेंट जोन के आसपास के रहवासियों के घर जाकर उन्हें कोविड के प्रति सतर्कता बरतने तथा 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण कराने की बात कही।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री आर एन साहू अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं ग्रामीण,अनुभागीयअधिकारी (राजस्व) नगरीय निकाय के अधिकारी सहित सभी संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button