छत्तीसगढ

कांग्रेस सरकार का बस्तर में सकारात्मक पहल का परिणाम अति संवेदनशील विधानसभा में हुआ जबर्दस्त मतदान: शैलेश नितिन त्रिवेदी

रायपुर। अति संवेदनशील चित्रकोट विधानसभा में हुये जबर्दस्त मतदान को लोकतंत्र में जनता के विश्वास की सशक्त अभिव्यक्ति निरूपित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में 75 प्रतिशत मतदान गनतंत्र पर गणतंत्र की विजय का जीताजागता प्रमाण है। बस्तर में कांग्रेस सरकार द्वारा की गयी सकारात्मक पहल और विकास कार्यो के परिणामस्वरूप आम लोगों में लोकतंत्र और संसदीय प्रणाली में विश्वास और मजबूत हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि चित्रकोट उपचुनाव में जीत का रोडमेप बनकर कांग्रेस द्वारा हासिल की गयी बढ़त को भाजपा अंत तक न ही पाट सकी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं सरकार के सभी मंत्रियों ने चित्रकोट उपचुनाव में प्रचार-प्रसार की कमान सम्भाली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीन बार चित्रकोट का दौरा किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम चित्रकोट उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले से चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रहे और बूथ कमेटियों के बीच पहुंचकर कार्यकर्ताओं को साथ लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कंडेल से गांधी मैदान रायपुर विचार यात्रा के समापन के ही दिन ही रात में बस्तर पहुंचकर जमीनी कार्यकर्ताओं के कंधे से कंधा मिलाकर, कदम से कदम मिलाकर चित्रकोट उपचुनाव में जीत की रणनीति बनायी और जन-जन तक नौ महिने की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों की जानकारी पहुंचाने में सघन जनसंपर्क कर महती भूमिका निभाई। बस्तर के सभी विधायको ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम के पक्ष में जमकर प्रचार किया। कांग्रेस के पूरे प्रदेश के और खासकर बस्तर के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चित्रकोट में कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम के प्रचार-प्रसार में महती भूमिका निभाई। इसी का परिणाम चित्रकोट की जनता के बढ़-चढ़ कर मतदान करने के रूप में सामने आया है। चित्रकोट उपचुनाव में राजमन बेंजाम बड़ी अंतर से विजयी होंगे।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने दावा किया है कि चित्रकोट में कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम की ही जीत होगी। चुनाव घोषित होते ही कांग्रेस सरकार के ठोस कार्यो के प्रति जनसमर्थन के चलते कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम की जीत तय हो गई थी। भाजपा तो पूरे चित्रकोट उपचुनाव में हार के नित नये बहाने ही तलाश करती रही। नक्सली धमकियों को दरकिनार कर चित्रकोट की जनता ने लोकतंत्र को मजबूत करने मतदान किया। चित्रकोट उपचुनाव में हुई भारी मतदान से नक्सलवाद का विरोध स्पष्ट दिखा। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि चित्रकोट विधानसभा चुनाव के बाद नगरीय निकाय और पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में भी कांग्रेस जीत का परचम फहरायेगी। चित्रकोट में शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए सरकारी अधिकारी, कर्मचारी एवं सुरक्षा बलों की भी कांग्रेस ने सराहना की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button