छत्तीसगढ

‘कालीचरण’ की ‘काली जुबान’ ने स्वयंभू संत को पहुँचाया सींखचों के पीछे…MP गृहमंत्री की नाराजगी पर CM बघेल का पलटवार

रायपुर, 30 दिसंबर। आखिरकार ‘कालीचरण’ की ‘काली जुबान’ ने स्वयंभू संत को सींखचों के पीछे धकेल दिया। लेकिन इस गिरफ्तारी पर मध्य्प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खासी नाराजगी और आपत्ति भी जताई। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान पर तंज कसते हुए पूछा की गिरफ्तारी से खुश या नाखुश है।

संत कालीचरण को गुरुवार को मध्यप्रदेश के खजुराहो के बागेश्वर धाम से गुरुवार को तड़के चार बजे गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छातीसगढ़ सरकार के रवैये पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि कालीचरण के बयान पर हमे आपत्ति है,जो गलत है उसको गलत कहना ही है। लेकिन उन्होंने गिरफ्तारी को इंटरस्टेट प्रोटोकॉल के खिलाफ बताया है।

गृह मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रोटोकॉल का खुलेआम उल्लंघन किया है। इस तरह के कृत्य का संघीय मर्यादा इजाजत नहीं देती है। छत्तीसगढ़ पुलिस को मध्य प्रदेश के डीजीपी को सूचना देनी थी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार यदि चाहती तो कालीचरण को नोटिस देकर भी बुलवा सकती थी। उन्होंने कहा है कि तत्काल छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात कर गिरफ्तारी के तरीके पर आपत्ति जताये। साथ ही छत्तीसगढ़ के डीजीपी से स्पष्टीकरण भी मांगे।

CM भूपेश का पलटवार

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गाली देना भाजपा को शायद सही लग रहा है। इसलिए मध्यप्रदेश के गृह मंत्री गिरफ्तारी पर आपत्ति जता रहे हैं। सीएम भूपेश ने नरोत्तम मिश्रा पर तंज कसते हुए कहा कि पहली बात तो यह कि नरोत्तम मिश्रा जी यह बताएं कि महात्मा गांधी को गाली देने वाले को उनकी गिरफ्तारी से वे खुश है या दुखी हैं ? दूसरी बात तो यह किसी नियम का उल्लंघन नहीं हुआ है, जो विधिक प्रावधान है, उसके तहत ही कार्यवाही की गई है।

सीम भूपेश ने कहा कि महात्मा गांधी जिन्होंने शांति भाईचारा सत्य और अहिंसा और समानता का संदेश दिया और ऐसे महापुरुष को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करें तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी, और छत्तीसगढ़ पुलिस ने वही किया है। उन्होंने कहा कि कालीचरण के वकील और परिवार वालों में सूचना दे दी गई है, साथ ही रायपुर लाकर 24 घंटे के अंदर ही उन्हें कोर्ट में प्रस्तुत कर दिया जाएगा।

रायपुर पुलिस द्वारा थाना टिकरापारा के अपराध क्रमांक 578/21 के आरोपी कालीचरण को मध्यप्रदेश के खुजराहो के पास से हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लेने के बाद आरोपी के वकील को इसकी सूचना दी गई है। हिरासत में लेने के 24 घंटे के भीतर रायपुर पुलिस द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत कर दिया जाएगा। इस प्रकार रायपुर पुलिस द्वारा पूरी विधिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए काली चरण को हिरासत में लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button