राष्ट्रीय

केरल की रेडियो जॉकी और चुनाव नामांकन भरने वालीं पहली ट्रांसजेंडर महिला अनन्या कुमारी ने की खुदकुशी, यह है वजह

नई दिल्ली, 21 जुलाई। केरल के विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने वाली पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार और मशहूर रेडियो जॉकी अनन्या कुमारी एलेक्स ने मंगलवार को खुदकुशी कर ली। उनका शव कोच्चि के फ्लैट पर लटका मिला। पुलिस ने शुरुआती जांच में इसे सुसाइड ही बताया है।

अनन्या ने पिछले साल जून में सेक्स रिसाइमेंट सर्जरी कराई थी। जिसके बाद उन्हें गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही थीं। अनन्या ने इन समस्याओं को लेकर डॉक्टर और प्राइवेट हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया था। इसे लेकर अनन्या कुमारी ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि सर्जरी के बाद से उन्हें गंभीर शारीरिक दर्द हो रहा है और वह काम करने में भी लाचार है। अनन्या ने न्याय की मांग की थी।

बता दें कि अनन्या ने केरल विधानसभा चुनाव मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के नेता पीके कुंजालिकुट्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया था। चुनाव में नामांकन भरने वाली अनन्या पहली ट्रांसजेंडर महिला थीं।

हालांकि बाद में मतदान से एक दिन पहले उन्होंने अपना चुनाव अभियान स्थगित कर दिया था। तब उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। अपनी ही पार्टी के नेताओं से जान से मारने की धमकी मिल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button