छत्तीसगढ

कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने मैनपाट में माटी कला बोर्ड के कुम्भकारों को विद्युत चाक का वितरण किया

मैनपाट, 7 नवंबर। छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री अमरजीत भगत ने आज मैनपाट में आयोजित एक कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ माटी कला बोर्ड के कुम्भकारों को विद्युत चाक का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने माटी कला बोर्ड के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में लगाए विभिन्न स्टालों के अवलोकन भी किया। माटी कला बोर्ड क्षेत्र के उन कारीगरों प्रोत्साहित करने के लिये स्थापित किया गया है, जो मिट्टी के पात्र तथा अन्य उत्पाद बनाते हैं। मंत्री अमरजीत भगत ने इस केंद्र में भ्रमण करते समय ग्रामोद्योग हस्तशिल्प कालीन कारखाने का निरीक्षण किया और यहाँ किये जाने वाले कार्यों के बारे में संस्था के लोगों से जानकारी ली। इस कार्यक्रम क्षेत्र के सैकड़ों कारीगर उपस्थिति हुए, मंत्री भगत उपस्थिति ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत करवाया। छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों को जब से 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान के लिये और अन्य उपज का उचित समर्थन मूल्य देना शुरू किया है लोग कृषि की तरफ वापस लौटे हैं। इस वर्ष भी धान का उत्पादन पिछले वर्ष की तुलना में बढ़ है। साथ ही मंत्री भगत ने बताया कि कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिये नए-नए कदम उठा रही है।
इस कार्यक्रम के ही दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने ग्राम पंचायत केसरा में माझी सामुदायिक भवन निर्माण हेतु भूमिपूजन किया। इस भवन के निर्माण हेतु विधायक मद से प्राप्त राशि का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में स्थानीय नर्तक दल ने कर्मा नृत्य के माध्यम से मंत्री जी का स्वागत किया।
मंत्री अमरजीत भगत के मुख्यआतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत केसरा की सरपंच श्रीमती मुन्नी नाग, उपसरपंच बंधन नाग, क्षेत्र क्रमांक 4 के बीडीसी दूधनाथ यादव, माझी समाज के अध्यक्ष भीनसरीहा राम शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button