राष्ट्रीय

यूपी पुलिस की पूछताछ से पहले ट्विटर इंडिया चीफ ने कर्नाटक हाईकोर्ट में दी अग्रिम जमानत की अर्जी

नई दिल्ली, 24 जून। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने के वायरल वीडियो को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से पूछताछ किए जाने से पहले ही ट्विटर इंडिया चीफ ने बेंगलुरु में अग्रिम जमानत की अर्जी दी है। मनीष माहेश्वरी को आज लोनी बॉर्डर कोतवाली में अपने वकील के साथ हाजिर होना है। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, मनीष माहेश्वरी ने कर्नाटक हाईकोर्ट में 23 जून को अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

बता दें कि पुलिस की ओर से सीआरपीसी की धारा- 91 के तहत जारी नोटिस के बाद ट्विटर के एमडी मनीष माहेश्वरी ने पहले जांच में सहयोग का भरोसा देते हुए खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हाजिर होने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन पुलिस ने उन्हें 24 जून की सुबह 10:30 बजे व्यक्तिगत रूप से विवेचनाधिकारी के सामने हाजिर होने को कहा था। हालांकि, समाचार एजेंसी पीटीआई ने लोनी के सर्कल ऑफिसर अतुल कुमार सोनकर के हवाले से बताया कि माहेश्वरी दिए गए समय पर पुलिस स्टेशन नहीं पहुंचे लेकिन वह दोपहर तक पूछताछ के लिए आएंगे।

पुलिस ने ट्विटर इंडिया के रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर धर्मेंद्र चतुर को भी आज पूछताछ के लिए तलब किया है। ट्विटर इंडिया के खिलाफ बीते हफ्ते यूपी पुलिस ने एक वायरल वीडियो के मामले में केस दर्ज किया था। वीडियो में अब्दुल समद नामके एक वृद्ध के साथ जोर-जबरदस्ती दिखाई गई। हालांकि, वीडियो को बहुत से पत्रकार और नेताओं ने सांप्रदायिक एंगल से साझा किया, जबकि पुलिस ने अपनी जांच में पाया था कि बुजुर्ग तावीज बेचता था जिसे लेकर हुए विवाद के बाद उन्हें पीटा गया। इस मामले में ट्विटर के अलावा राणा अयुब, सबा नकवी, सलमान निजामी, शमा मोहम्मद, मश्कूर उस्मानी के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button