छत्तीसगढ

कोरोना ब्रेकिंग: 8 घण्टे से 28 दिनों के अंदर दिखता है लक्षण, स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकार-वार्ता में दी जानकारी, कहा-छत्तीसगढ़ पूरी तरह सतर्क

रायपुर। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गुरुवार शाम पत्रकारवार्ता ली। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने छत्तीसगढ़ पूरी तरह से तैयार है। पहले सैम्पल पुणे भेजना पड़ता था, अब एम्स रायपुर में भी सुविधा हो गई है। आज सभी जिलों में कलेक्टर्स, एसपी, सीएमओ, सिविल सर्जन और जिला जनपद के सीईओ से वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के जरिए तैयारियों और व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई। भौतिक स्तर पर जानकारी ली गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर अभी तक चिंता वाली कोई स्थिति सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि एक संदिग्ध केस रायपुर में जरुर सामने आया था, लेकिन उनकी भी रिपोर्ट आ गई है, जो कि निगेटिव है। अब तक सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

प्रेस वार्ता के दौरान उपस्थित डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि, कोरोना वायरस के लक्षण 8 घंटे से 28 दिन तक इस के लक्षण सामने आ सकते हैं, इसके लिए तैयारी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि जो रिपोर्ट नेगेटिव आई है उनमें से कुछ ऐसे प्रकरण है, जो आगामी समय में पॉजिटिव हो गए। उन्हें भी विशेष निर्देशन में रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा में जो प्रकरण सामने आया है, उसमें सैम्पल एम्स रायपुर में पहुंचते ही जांच होगी। इसमें बात जागरुकता की है, जानकारी देने की है। ग्रामीण इलाकों में भी मितानिनों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, कोटवारों के माध्यम से जानकारी दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button