छत्तीसगढ

कोरोना वारियर्स दीवारों पर लेखन और चित्र उकेर कर लोगों को कर रहे है जागरूक, जरूरतमंदों की मदद में दे रहे हैं अपना योगदान

नारायणपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण के प्रसार से जंहा समूचा देश एवं प्रदेश परेशान हैं। नारायणपुर जिले में इसके संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस विभाग के जवानों और जिले के युवाओं को जोड़कर कोरोना वारियर्स नाम से वालिंटियर टीम का गठन किया गया है। कोरोना वारियर्स के युवक अपनी-अपनी कला के जरिये लोगों को जागरूक करने सहित अन्य गतिविधियों में जुटे हैं। ये कोरोना वारियर्स नारायणपुर नगर के मुख्य मार्गों के किनारे, चौक-चोैराहा के पास कोरोना वायरस से बचाव के लिए चित्र उकेर कर जागरूकता फैला रहे हैं। इन युवाओं द्वारा लोगों को सामाजिक दूरी बनाये रखने, घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग, नियमित अंतराल में हाथ धोने, घर पर रहने सहित गरीब, मजदूर, निराश्रित, बेसहारा लोगांे सहित पशु-पक्षियों की खाने पीने में मदद करने का संदेश दिया जा रहा है।

वालेंटियर्स ने बताया कि वे अपने साथियों के साथ अभी तक नगर के कई स्थानों पर पेटिंग एवं संदेश लिखकर लोगो ंको जागरूक करने का कार्य कर रहेे हैं। लॉक डाऊन के दौरान उन्होने यह कार्य अपना नैतिक फर्ज समझकर प्रारंभ किया है। उन्होने बताया कि कोरोना वायरियर्स प्रतिदिन सवेरे से ही जरूरतमंदों तक राशन एवं अन्य जरूरी सामान पहुंचाने सहित लोगों को घरों के अंदर रहने, बैंक, राशन दुकानों एवं बाजारांें में सामाजिक दूरी बनाये रखने हेतु लोगों को जागरूक, स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने सहित अन्य गतिविधियों में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। उनका प्रयास है कि लोग कोरोना वायरस की गंभीरता को उनके पेंटिंग के माध्यम से समझेगें और शासन-प्रशासन के बनाये गये नियमों का पालन करते हुये इसे हराने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button