छत्तीसगढ

तमंचा लहराकर पेट्रोल पंप में लूटने वाला यूपी गैंग हुआ गिरफ्तार, बाइक से देते थे वारदात को अंजाम फिर ट्रेन पकड़कर हो जाते थे रफ्फूचक्कर

रायपुर। राजधानी रायपुर के पेट्रोल पंप में कट्टे की नोक पर लूटने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजधानी रायपुर के अलावे इस गिरोह ने बेमेतरा और बिलासपुर जैसी जगहों पर भी पेट्रोल पंप में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। ये गिरोह यूपी का है, जो बाइक पर सवार होकर वारदात को अंजाम देने के बाद ट्रेन से अपने राज्य रप्फूचक्कर हो जाते थे। इन लूटेरों को पुलिस ने यूपी के प्रतापगढ़ से धर दबोचा है। आरोपियों के पास से एक पिस्टल और बाईक बारामद की गयी है।
लूटेरों के इस गिरोह का खुलासा करते हुए एसएसपी आरिफ  शेख, एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर और क्राइम एडिशनल एसपी पंकज चंद्रा ने सिविल लाइन थाना स्थित कंट्रोल रूम में किया। बता दें कि 28 अगस्त की रात 11 से 12 बजे के बीच बाईक सवार तीन आरोपियों ने कट्टे की नोक पर धरसींवा के पेट्रोल पंप में लूट की घटना को अंजाम दिया था।
पकड़े गये दोनों आरोपियों ने पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को कट्टा दिखाकर 40 हजार नगदी और मोबाइल फोन लूटकर ले गये थे। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने आरोपियों की धर पकड़ के लिये आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। उस दौरान पुलिस को पता चला की ये यूपी के प्रतापगढ़ के गिरोह का हाथ है, जिसके बाद एसएसपी आरिफ  शेख ने सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये यूपी भेजा गया। खुद सीएसपी अभिषेक लगातार अपनी टीम के संपर्क में रहे। लगातार चल रही इन्वेस्टिगेशन की मानिटरिंग की, जिसके बाद आखिरकार दोनों लूटेरों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। पकड़े गये आरोपियों में एक मो. ओसामा और मोहम्मद शाहरूख है।
पूछताछ में दोनों आरोपियों ने घटना करने की बात कबूल कर ली है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि घटना से पहले पेट्रोल पंप की रेकी की थी। जिसके बाद घटना को अंजाम दिया गया था। घटना के बाद बाईक को रेलवे स्टेशन में छोड़कर ट्रेन से वो यूपी भाग गये थे। आरोपियों ने लूट के रूपये खर्च कर दिये है। वहीं पुलिस को संदेह हैं कि पकड़े गये आरोपियों ने राजधानी के अलावा दूसरे राज्यों में भी इसी तरह की घटना को अंजाम दिया होगा। आरोपियों से बिलासपुर और बेमेतरा में हुई लूट के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button